एसबीआई टी-20 मीडिया कप: टाइम्स ऑफ इंडिया व डीडी-एआईआर की टीमों ने जीते मैच

लखनऊ। शनिवार को राजधानी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मीडियाकर्मियों का क्रिकेट कार्निवाल एसबीआई टी-20 मीडिया कप का शानदार आगाज हुआ। टाइम्स ऑफ इंडिया और दूरदर्शन-एआईआर की टीमों ने अपने अपने पहले लीग मैच जीत कर बढ़त बना ली है। इस टूर्नामेंट का आयोजन मशहूर ब्रांड मैनेजमेंट कंपनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वाधान में हो रहा है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया इस टूर्नामेंट के मुख्य प्रायोजक हैं. जबकि शालीमार, रेडिको, रेडिएंस, मेदांता द मेडीसिटी, प्योरगानिक्स, एमएपीइआई, मेक माय ट्रिप स्टार फ्यूचर, पीएनपी मीडिया सलूशंस, कम्युनीकेयर और विजन इस टूर्नामेंट के सह-प्रायोजक हैं. 13 फरवरी से 21 फरवरी तक चलने वाले इस टी 20 मीडिया कप में राजधानी के समाचार पत्र संस्थानों के साथ-साथ फोटो जर्नलिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, डिजिटल मीडिया, विज्ञापनदाता आदि की टीमें भी हिस्सा लेंगी।
शनिवार की सुबह लखनऊ के पुलिस कमिश्नर श्री डीके ठाकुर, एसबीआई के चीफ जनरल मैनेजर श्री अजय कुमार खन्ना, एमएपीइआई के क्लस्टर हेड श्री आशुतोष काण्डवाल, एसबीआई के डीजीएम-पीबी श्री नीलेश द्विवेदी, यूपी क्रिकेट टीम के कोच श्री ज्ञानेंद्र पांडेय, बालाजी क्लासेज के श्री अजय दुबे और स्टार फ्यूचर के डायरेक्टर श्री अभिनव शर्मा की गरिमामयी उपस्थिति में एसबीआई टी-20 मीडिया कप भव्य शुभारम्भ हुआ। पहला मैच टाइम्स ऑफ इंडिया और इंडियन एक्सप्रेस की टीमों के बीच हुआ। इस मैच में टाइम्स ऑफ इंडिया ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए मैच 7 विकेटों से जीत लिया। इसमें ऋषि सिंह सेंगर मैन ऑफ द मैच रहे, जिन्होंने 4 विकेट लिए और नॉटआउट रहते हुए 35 रन बनाकर अपने आल राउंड प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई।
दूसरा मैच कंबाइंड प्रेस और दूरदर्शन-आल इंडिया रेडियो की टीमों के बीच हुआ। इस मैच को दूरदर्शन-आल इंडिया रेडियो की टीम ने 33 रनों से जीता। इस मैच के मन ऑफ द मैच रहे सुधीर अवस्थी, जिन्होंने नॉट आउट रहते हुए 31 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई। टी -20 मीडिया कप टूर्नामेंट के ऑर्गनाइजि़ंग सेकेट्री और कैवल्य कम्युनिकेशन के सीईओ और विशाल मिश्र ने बताया कि इस आयोजन में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं. लीग मैच की विजेता टीमें नॉक आउट राउंड में खेलेंगी. उन्होंने उद्घाटन सत्र में आए गणमान्य अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इससे खिलाडिय़ों और आयोजकों का अपार उत्साह वर्धन हुआ है।रविवार 14 फरवरी को पहला मैच दैनिक जागरण और डिजिटल मीडिया की टीमों के बीच और दूसरा मैच फोटो जर्नलिस्ट और द पायनियर की टीमों के बीच खेला जाएगा। लीग मैचों में अपने अपने पूल में विजेता रही टीमों के बीच पहला सेमी फाइनल मैच 19 फरवरी को और दूसरा 20 फरवरी को होगा, जबकि सेमी फाइनल मैचों की विजेता टीमों के बीच एसबीआई टी-20 कप के लिए 21 फरवरी को फाइनल्स में टक्कर होगी।