अखिलेश का हमला: अपराधियों की सत्ता से सांठगांठ

वाराणसी। समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि जेलों में अपराधियों से कौन मिलने जा रहा है ये सत्ता के लोग हैं। जनता समाजवादियों का इंतजार कर रही है। अखिलेश ने कहा कि जेलों में अपराधियों से जाकर कौन मिलता है। राहुल गांधी के बयान पर अखिलेश ने कहा कि कोई उत्तर भारतीय या दक्षिण भारतीय नहीं है। सब भारत के लोग हैं।
अहमदाबाद में स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखे जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि भारत में पहली बार भगवान का नाम नीचे कर दिया गया है और इंसान का नाम ऊपर किया गया है। अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता समाजवादियों का इंतजार कर रही है। वह चाहते हैं कि यहां एक और स्टेडियम बने। वह इंतजार कर रहे हैं कि नौजवानों को लैपटाप मिले। उन्होंने सवाल किया कि गंगा की सौगंध खाई थी लेकिन गंगा कब साफ होंगी।
भाजपा कार्यालय का लोकार्पण करने काशी आ रहे बीजेपी अध्यक्ष नड्डा के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपना कार्यालय तो बना रही लेकिन नौजवानों को नौकरियां कब मिलेंगी। उनके रोजगार के लिए कमेटी कब बनेगी। अखिलेश ने वैक्सीन लगवाने के सवाल पर उल्टा सरकार से ही सवाल पूछ लिया। उन्होंने कहा कि पहले सरकार बताए कि गरीबों को मुफ्त वैक्सीन कब लगेगी। सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगेगी भी या नहीं।
गुरुवार को अखिलेश यादव पूर्वांचल के तीन दिवसीय दौरे पर वाराणसी बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां से सडक़ मार्ग से जौनपुर रवाना होंगे। वहां वह पहले पूर्व विधायक ज्वाला प्रसाद यादव के निधन पर शोक व्यक्त करने उनके मछली शहर के जमालपुर गांव जाएंगे। यहां से सपा नेता कृष्ण कुमार यादव उर्फ पुजारी के निधन पर शोक जताने उनके चक मिर्जापुर (पकड़ी) स्थित पैतृक आवास पहुंचेंगे। सवा दो बजे अखिलेश यादव, पूर्व विधायक हाजी अफजाल अहमद को श्रद्धांजलि देने जौनपुर शहर के मीरमस्त स्थित उनके आवास जाएंगे। वहां से वाराणसी लौट कर शाम पांच बजे संकटमोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्र से भेंट करेंगे। वह होटल गैंगेज में रात्रि विश्राम करेंगे।