हरियाणा में भी नाइट कफ्र्यू का एलान

नई दिल्ली। हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने सोमवार को नाइट कफ्र्यू लगाने का फैसला लिया है। हरियाणा में रात नौ बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक नाइट कफ्र्यू लागू किया जा रहा है।
पिछले कुछ हफ्तों में विभिन्न राज्यों ने नाइट कफ्र्यू का ऐलान किया है। कोरोना के मामलों में वृद्धि की वजह से उत्तर प्रदेश, गुजरात, दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र समेत कई राज्य नाइट कफ्र्यू समेत विभिन्न पाबंदियों को लागू कर चुके हैं। यूपी में लखनऊ, मुरादाबाद समेत विभिन्न शहरों में नाइट कफ्र्यू लागू है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि जिन जिलों में रोजाना 100 से अधिक कोरोना के केस मिल रहे हैं या फिर जहां पर कुल एक्टिव केस की संख्या 500 से अधिक है, वहां रात्रि नौ बजे से सुबह 6 बजे तक कोरोना कफ्र्यू लगाया जाए। वहीं, कर्नाटक में बीते शनिवार से बेंगलुरु, मैसूरु, मंगलुरु, कलबुर्गी समेत कई जिलों में नाइट कफ्र्यू का ऐलान किया जा चुका है।

हरियाणा में कोविड-19 से 16 और मौतें होने से बीते दिन मृतकों की संख्या बढक़र 3,268 हो गई है, जबकि संक्रमण के 3,440 नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढक़र 3,16,881 हो गए हैं। जींद में तीन मौतें हुईं, जबकि पानीपत, यमुनानगर, भिवानी, करनाल, अंबाला में दो-दो मौतें और गुडग़ांव, हिसार और सिरसा जिलों में एक-एक मौत हुई हैं।