बाबा रे बाबा: सेक्स स्कैंडल में फंसे सारथी बाबा, गिरफ्तार

sarathibaba
नई दिल्ली। देश में इस समय पाखंडी बाबाओं, साधुओं और महाराजों की आए दिन गिरफ्तारी हो रही है। चाहे बात आसाराम की हो या राधे मां की। अब इसमें एक नाम और जुड़ गया है। बाबा सारथी का। ओडि़शा के सारथी बाबा को सेक्स स्केंडल के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है।
भुवनेश्वर के क्राइम ब्रांच एडीजी बीके शर्मा ने बताया कि लगभग दस साल की कड़ी मशक्कत के बाद सारथी बाबा को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल हुई। उनके ऊपर एक महिला के साथ सेक्स स्कैंडल में शामिल होने का आरोप लगा है। बाबा की गिरफ्तारी के समय वहीं मौजूद उनके समर्थकों ने कानूनी कार्रवाई में बाध पहुंचाने की भी कोशिश की लेकिन पुलिस ने बाबा को गिरफ्तार करने के बाद पूरे आश्रम की जांच की जिसमें उसे कुछ सोने-चांदी के आभूषण, कागजात, नकदी और कुछ अन्य सामान भी जब्त किया गया है। हाल में बड़ रही संत और बाबाओं की इन घटनाओं से देशभर में इनके प्रति माहौल बदल रहा है।
इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद बाबा के आश्रम में तोडफोड़ की गई और उनके खिलाफ कई जिलों में विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है। हांलाकि इस मामलें में सफाई देते हुए सारथी बाबा ने कहा कि उनका फंसाने की कोशिश की जा रही है। उनका कहना है कि जो तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल की गई वो उनके कॉलेज के समय की है। वह कॉलेज के समय ऐसे कपड़े पहनते थे।