नीतीश से तल्खी के बाद मोदी की रैली आज

Narendra_Modi_
गया। बिहार विधानसभा चुनावों से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गढ़ गया में बीजेपी की परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी होंगे।
रैली के लिए बीजेपी ने काफी तैयारियां भी की हैं। पार्टी ने दावा किया है कि यह मुजफ्फरपुर में हुई रैली से बड़ी होगी। अगर देखा जाए तो यह रैली केवल बीजेपी के लिए ही नहीं, बल्कि उसके सहयोगी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के लिए भी काफी अहम मानी जा रही है। मांझी भी गया से ही ताल्लुक रखते हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद बिहार में उनका यह दूसरा दौरा है। इससे पहले उन्होंने 25 जुलाई को पटना का दौरा किया था और वहां कई केंद्रीय योजनाओं को शुरू किया था।
गया के जिला मजिस्ट्रेट संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री की रैली के मद्देनजर गया में विभिन्न चौकियों पर आने-जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी की जा रही है। दो हजार से कॉन्सटेबल और एक हजार पुलिस अधिकारियों और मजिस्ट्रेटों को विशेष रूप से रैली की ड्यूटी में लगाया गया है। प्रधानमंत्री के लिए यह सुरक्षा बंदोबस्त एसपीजी द्वारा दी जाने वाली सुरक्षा के अलावा है। शहर के लिए यातायात की योजना को मजबूत किया गया है।
वहीं, पीएम की इस रैली को लेकर राज्य की सत्ताधारी जनता दल (यूनाइटेड) और विपक्ष बीजेपी के बीच पोस्टर वार छिड़ गया है। जिला प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि मोदी की रैली के लिए लगाए गए पोस्टर और होर्डिंग को फाड़ दिया गया है और इनकी जगह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पेश करने वाले बैनरों को लगाया गया है।