हिमाचल के कई इलाकों में भारी बारिश, भूस्खलन

शिमला। हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान शिमला सहित अनेक स्थानों पर बारिश होने से कई जगह भूस्खलन से यातायात अवरूद्ध हुआ। अब तक केलांग में सबसे कम 13.0 प्रतिशत जबकि उना में सबसे अधिक 34.7 प्रतिशत वर्षा रिकॉर्ड की गई है।
मंडी जिले में भारी बारिश से खरोट-सरकाघाट मार्ग बंद हो गया है। यहां बड़े बड़े बोल्डर सडक़ पर आ गिरे हैं और मार्ग बाधित हो गया है। फिलहाल यहां से पैदल चलना भी मुश्किल है। आज दिन में रुक-रुक कर बारिश होती रही। इसके साथ ही राज्य में 14 संपर्क मार्ग बंद है और बिजली विभाग के 77 ट्रांसफार्मर बंद पड़े है। बारिश के चलते सिम्बल में बैजनाथ-सिम्बल-भुलाना सडक़ पर भारी मलबा आ गया है। जिसकी वजह से ये सडक़ अवरुद्ध हो गई है। दोनों तरफ से वाहनों के पहिए थम गए है। ये सडक़ बैजनाथ से चोबू, सिम्बल, भुलाना व चढिय़ार को जोड़ती है। अभी सडक़ को खुलने में वक्त लग सकता है।
मंडी में कल से अब तक सबसे अधिक 73 मिमी पानी बरसा है। इसके अलावा, कांगड़ा में भी बरसात हुई है। मंडी में चंडीगढ़ मनाली हाईवे पर भूस्खलन से बंद हुआ है। पंडोह के सात मील के पास बुधवार सुबह साढ़े तीन बजे लैंडस्लाइड हुआ है। प्रदेश में 29 अगस्त तक मौसम खराब रहने का पूवार्नुमान है। हालांकि, इस दौरान किसी तरह का अलर्ट नहीं है।