कश्मीर के 100 साल का इतिहास प्रदर्शित करेगी ‘कश्मीर-एनिग्मा ऑफ पैराडाइज’

अनिल बेदाग़, मुंबई। फिल्मकार अतुल अग्रवाल, कश्मीर के इतिहास पर आधारित एक वेब सीरीज़ के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह तैयार है जिसका शीर्षक कश्मीर – एनिग्मा ऑफ पैराडाइज है। यह एक मेगा वेब सीरीज़ प्रोजेक्ट है, जिसमें पहले सीजऩ में 45 मिनट के 10 एपिसोड शामिल होंगे। यह 1920 से शुरू होकर कश्मीर के 100 साल के इतिहास को प्रदर्शित करेगा। पहले शेड्यूल के लिए रजनीश दुग्गल, इनामुलहक, सज्जाद डेलाफ्रूज़, इहाना ढिल्लों, आकांक्षा पुरी, डेलबर आर्य, महेश बलराज और अन्य लोग कश्मीर पहुंच रहे हैं। बॉलीवुड के अन्य कलाकार भी अपने शूटिंग शेडूल के अनुसार कश्मीर जाएंगे। 1947 में कश्मीर पर कबाइली हमले के युद्ध के सीक्वेंस की भी शूटिंग होने जा रही है, जिसमें एक्शन डायरेक्टर सुनील रॉड्रिग्स एक्शन पार्ट कर रहे हैं। वेब सीरीज का निर्देशन अतुल अग्रवाल करेंगे और वन इंडिया मूवी एंटरटेनमेंट के बैनर तले राकेश पटेल, राकेश लाहोटी, कौशल पटेल, संजय दत्ता और हिमांशु भाई शाह द्वारा निर्मित किया जाएगा।
उत्तर प्रदेश के रहने वाले अतुल अग्रवाल ने एम.फिल. उत्तर भारत से किया। उन्होंने एक पत्रकार के रूप में आजतक, काल चक्र समाचार पत्रिका, जन सत्ता और एनबीटी जैसे विभिन्न मीडिया कंपनी में काम किया । बाद में उन्होंने प्रोडक्शन और निर्देशन में जाने का फैसला किया और ज़ी एंटरटेनमेंट नेटवर्क पर टेलीविजन श्रृंखला ‘भारत एक दर्शन’ का निर्देशन किया। उन्होंने टेलीविजन विज्ञापनों के साथ-साथ कई दक्षिण फिल्मों और बॉलीवुड फिल्मों का निर्देशन भी किया है।
अतुल अग्रवाल ने बताया , “फि़ल्म का पहला शेड्यूल कश्मीर में होगा। शूटिंग 18 सितंबर से शुरू होगी। 200 क्रू मेंबर्स इस प्रोजेक्ट को 120 दिनों में शूट करेंगे। मैं इस प्रोजेक्ट की शूटिंग शुरू करने को लेकर उत्साहित हूं।” कश्मीर भारत के स्वर्ग के रूप में जाना जाता है, और अतीत में कई फिल्में कश्मीर की पृष्ठभूमि के रूप में बनाई गई हैं। हमारी वेब श्रृंखला सुंदर राज्य और उसमें रहने वाले लोगों के इर्द-गिर्द बुनी गई कहानियों पर केंद्रित होगी।”