पीडीए पखवाड़े से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी,

लखनऊ फरवरी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश के जिलों में समाजवादी पार्टी की ओर से पीडीए पखवाड़ा में जन पंचायत का आयोजन किया जा रहा। इनमें पार्टी पदाधिकारी तथा कार्यकर्ताओं के अतिरिक्त स्थानीय लोग भी बड़ी संख्या में शामिल हो रहे है।
समाजवादी पार्टी मुलायम सिंह यादव यूथ बिग्रेड के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष बुलंदशहर के जिला उपाध्यक्ष राकेश भाटी ने कहा है कि समाजवादी पीडीए पखवाड़ा जनपंचायत कर लोगों को 2012 में समाजवादी पार्टी के शासनकाल में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के द्वारा कराये गये विकास कार्य को बताया गया। सर्व समाज के सभी लोगों को योजनाओं का लाभ पहुँचाने के बारे में विस्तृत जानकारी दी तथा पीडीए के बारे में जानकारी देते हुए लोगों को जागरूक किया गया।
पीडीए जन पंचायत में आये सभी वर्गों के लोगों से समाजवादी पार्टी कार्यकाल की उपलब्धता बताते हुए आदिल जलीस ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा इस सरकार में पढ़ा लिखा युवा परेशान है, बेरोज़गारी बढ़ी है, महंगाई चरम सीमा पर है, किसान की आय दुगनी नहीं हुई, किसान बे-हाल है। ऐसी सरकार से अब छुटकारा पाना होगा, ग़रीब गरीब होता जा रहा है। समाजवादी पार्टी ही एक मात्र ऐसी पार्टी है, जो समाज के हर वर्ग को बिना भेद-भाव के प्रदेश में विकास कार्य का लाभ पहुँचाने का काम करती है। सपा सरकार में उत्तर प्रदेश का जितना विकास कार्य तेजी से हुआ है उतना विकास आजतक कोई नहीं करा सका।
सभा में आये हुए सभी ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को जिताने और पीडीए को मज़बूत करने पर विष्वास जताया। कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी बुलंदशहर के विशेष आमंत्रित सदस्य चौधरी अजीत सिंह ठाकुर विक्रम सिंह सोलंकी, ठाकुर लोकेश भाटी, धनीराम जाटव, मंगत नाई, इस्लाम खान, पिंटू यादव, सम्मानित छात्र छात्राएं आदि रहे।
सिद्धार्थनगर समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर जिला कार्य समिति की मासिक बैठक जिला अध्यक्ष लालजी यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
बैठक में पीडीए जन पंचायत को जिले के सभी सेक्टर तथा बूथों पर सफल बनाने की रणनीति बनाई गई और सबको जिम्मेदारी सौंपी गई।
जनपद के विभिन्न विधानसभाओं में समाजवादी पार्टी की ओर से पीडीए जन पंचायत का आयोजन किया गया। इनमें पार्टी पदाधिकारी तथा कार्यकर्ताओं के अतिरिक्त स्थानीय लोग भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।
रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के संगम चौराहा पर पीडीए जन चौपाल विधान सभा अध्यक्ष संतोष यादव समाजवादी पार्टी रुद्रपुर की अध्यक्षता में आहूत की गई। इस अवसर पर पूर्व मंत्री रामभुआल निषाद, समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष व्यास यादव, जिला उपाध्यक्ष उद्भव नारायण सिंह, विधानसभा अध्यक्ष संतोष यादव, जिला सचिव शिकंदर यादव, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव वीरेंद्र शर्मा, तूफानी निषाद, अवनीश यादव, जयराम राजभर, आनंद यादव, रामखेदू यादव, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ रुद्रपुर के विधानसभा अध्यक्ष छोटेलाल यादव, रामसेवक यादव व विधानसभा महासचिव बृजेश पसवान, रवि यादव, राहुल यादव, अमरेंद्र यादव, गुड्डू यादव आदि उपस्थित रहें।
इस कार्यक्रम के अध्यक्ष पूर्व विधायक राजेश यादव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछड़े दलित और अल्प संख्यक तथा समाज के हर कमज़ोर तबके की लड़ाई लड़ रहे है। डॉ. भीम राव अम्बेडकर ने जो सपना देखा था। उस सपने को पूरा करने का काम समाजवादी पार्टी संकल्पित है। जबकि भाजपा सरकार पीडीए के अधिकार सम्मान को समाप्त करना चाहती है।