श्रीधरन का सीएम से वादा: समय से पहले चलेगी मेट्रो

cm24 aug
लखनऊ। सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना के कार्य में नवीनतम तकनीक का प्रयोग किया जाए। गरीब जनता एवं पर्यावरण प्रेमियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रत्येक स्टेशन पर साइकिल स्टैण्ड अवश्य बनाया जाना चाहिए। मेट्रो रेल के स्टेशनों का निर्माण इस प्रकार किया जाना चाहिए, जिससे लोगों को इनमें लखनऊ की तमाम खूबियों की एक झलक मिल सके। उन्होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो देश में सबसे कम समय में पूरा होने वाली मेट्रो परियोजना होगी।
मुख्यमंत्री लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रधान सलाहकार डॉ. ई. श्रीधरन तथा प्रबन्ध निदेशक कुमार केशव के साथ परियोजना की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने परियोजना में अब तक सम्पन्न कार्यों के प्रति संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना के शेष निर्माण कार्यों को भी रिकार्ड समय में पूरा किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीआईबी की स्वीकृति मिलने के बाद अब इस परियोजना के लिए वित्तीय संसाधनों की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पहले ही इस परियोजना को युद्धस्तर पर पूरा कराने के लिए अपने सीमित संसाधनों से बजट की व्यवस्था करने का काम कर रही है, जिससे इस परियोजना के निर्माण कार्य में व्यवधान न आए। उन्होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना सहित कई ऐसे विश्वस्तरीय विकास कार्य राज्य सरकार द्वारा संचालित किए जा रहे हैं, जिनके पूरा होने पर प्रदेश के प्रति निवेशकर्ताओं का नजरिया बदल जाएगा। साथ ही, राज्य के नौजवानों, किसानों तथा दूर-दराज के क्षेत्रों की जनता को बड़े पैमाने पर लाभ होगा।
डा. ई. श्रीधरन ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि लखनऊ मेट्रो रेल का कार्य तेजी से चल रहा है। राज्य सरकार द्वारा परियोजना को पूरा करने के लिए निर्धारित किए गए समय के पहले ही इसे पूर्ण करने का हर सम्भव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि परियोजना हेतु रोलिंग स्टॉक, सिग्नलिंग आदि के लिए भी प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।