पूर्व सैनिकों से किया वादा निभाया: नरेन्द्र मोदी

narendra-modi-in-faridabad
फरीदाबाद। पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-फरीदाबाद मेट्रो रेल लाइन का शुभारंभ करने के बाद गति-प्रगति रैली को संबोधित करते हुए वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे पर कहा कि हमने पूर्व सैनिकों से जो वादा किया था, उसे निभाया है।
पीएम ने कहा कि वीआरएस के नाम पर भ्रमित किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ऐसे जवान जो मोर्चे पर गंभीर रूप विकलांग होने के कारण सेना छोड़ देते हैं, उनको भी इसका लाभ मिलेगा, हम उनको कैसे छोड़ सकते हैं। देश की सेना से प्यार करने वाला प्रधानमंत्री ऐसा कर नहीं कर सकता, जवानों के सम्मान से बड़ा कुछ नहीं है।
पीएम मोदी ने कहा कि देश राजनीति से नहीं राष्ट्रनीति से आगे बढ़ता है। देश विवादों से नहीं, संवाद से आगे बढ़ता है। पीएम ने कहा कि हमारी एकमात्र मंजिल विकास है। प्रधानमंत्री ने एक बार फिर 2022 तक हर गरीब को घर देने की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि हरियाणा मेरा दूसरा घर है, गुजरात छोडऩे के बाद मैंने वर्षों तक हरियाणा में अपना जीवन बिताया है। आपके प्यार को कभी नहीं भूल सकता, इसी वजह से मैं बार-बार खिंचा चला आता हूं।
विकास सभी समस्याओं को हल करने की जड़ी-बूटी है। हम सिर्फ विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहे हैं। हम एक ही बिंदु पर काम कर रहे हैं, हमारा एक ही मकसद है, एक ही मार्ग है और वह है विकास। अच्छा होता कि सारे काम पिछले 60 सालों में पूरे हो जाते। जो कमी रही उसके लिए सिर्फ टीका-टिप्पणी करना वाजिब नहीं। विकास के नए-नए उपाय खोजें और देश को आगे बढ़ाएं।
मोदी ने वादा करते हुए कहा कि मेट्रो यहां से लौट नहीं जाएगी, बल्लभगढ़ के लिए काम शुरू हो जाएगा। ग्लोबल वॉर्मिंग को देखते हुए हमारी मेट्रो ग्रीन रेलवे स्टेशन का अभियान चला रही है।
वन रैंक वन पेंशन पर मोदी ने कह कि जवानों के सम्मान से बड़ा कुछ नहीं इस पर पिछली सरकार का बजट 500 करोड़ था, हमने इसे 10 हजार करोड़ किया। वीआरएस के नाम पर भ्रमित किया जा रहा है, ऐसे जवान जो मोर्चे पर गंभीर रूप से विकलांग होने के कारण सेना छोड़ देते हैं, उनको भी इसका लाभ मिलेगा, हम उनको कैसे छोड़ सकते हैं।