डीसी डिजाइन ने 30 हजार घंटे में तैयार की शाहरुख की टेक्नो बस

shahrukh-khan-busshahrukhbus1shah2
मुम्बई। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने अचीवमेंट लिस्ट में एक टेक्नो बस को शामिल किया है। इस बस को डीसी डिजाइन ने डिजाइन किया है, जो एक लीडिंग ऑटोमोबाइल डिजाइन स्टूडियो है। खबर के मुताबिक, शाहरुख खान के लिए कस्टमाइज कर बनाई गई इस बस को 30,000 घंटों में तैयार किया गया।
इसको एक वोल्वो की तर्ज पर बनाया गया है, इसमें अन्य खासियतों के साथ ही, फ्यूचरिस्टिक असिमेट्रिकल इंटीरियर लाउंज सेक्शन, ड्राईवर केबिन, मास्टर बेड रूम, एलईडी से जलने वाला कांच का फर्श, हाई एंड ऑडियो और वीडियो उपकरण, पूरी तरह से सुसज्जित टॉयलेट और इंटीग्रेटेड मेकअप सेक्शन है। रिपोर्ट की माने तो, हैप्पी न्यू स्टार इसके बनाए जाने के हर कदम में शामिल किये गए थे। एक ची जिस पर शाहरुख डिजाइनर्स का एक्स्ट्रा अटेंशन चाहते थे वह ऑडियो-वीडियो सिस्टम था। अपनी बस में शाहरुख सबसे अच्छा ऑडियो/वीडियो सिस्टम उपलब्ध करना चाहते थे। डिजाइनरों ने बताया कि बस एक स्क्रीन और एक होम थिएटर सिस्टम के साथ लैस है।
डीसी डिजाइन के अनुसार बस में एक ड्राईवर केबिन है, मास्टर बेडरूम, पूरी तरह से लक्जरी बाथरूम, लाउन्ज में इंटीग्रेटेड मेकअप सेक्शन जिसमें फ्लोटिंग डिवाइडर है, 4 स्क्रीन और एक रिक्लाइनर मेकअप सेक्शन है।
दिलीप छाबडिय़ा जिसने बस को डिजाइन किया था, ने कहा कि यह हमारे लिए एक चुनौती थी, कि पूरी बस को एस्थेटिक्स के साथ फंक्शनल भी होना था और साथ में दिखने में भी अच्छा लगे। हमने इस बात का ख्याल रखा कि आउटकम शानदार रहे, एस्थेटिक्स के साथ एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट भी हों।