जिंदगी और मौत पर बेस्ड प्ले को डायरेक्ट कर रही हैं कल्कि

 

kalki मुम्बई। कल्कि कोचलिन इन दिनों अपने प्ले को डायरेक्ट करने की तैयारियों में लगी हैं।  इसके लिए वह खूब मेहनत कर रही हैं। म्यूजिक कम्पोजिंग से लेकर कॉस्ट्यूम्स, सेट  सुपरवाइजिंग और ऐक्टर्स को डायरेक्ट करने का काम भी खुद कर रही हैं। स्टेज प्ले की  दुनिया में उनका डेब्यू प्ले द लीविंग रूम जल्द ही बेंगलुरु में परफॉर्म किया जाना है।
हम आपको बता दें कि दो साल पहले कल्कि ने एक वृद्ध महिला और मौत के बीच बातचीत  की कुछ लाइनें लिखी थीं। उनकी इस बातचीत में महिला मरने वाली होती है, लेकिन वह  मरना नहीं चाहती। कल्कि बताती हैं, ‘पिछले साल जब मैं छह महीने तक खाली बैठी थी, तब मैंने इसकी स्क्रिप्ट को संवारा और अब यह जिंदगी और मौत पर आधारित एक कॉमिडी प्ले बन चुका है।
कल्कि मानती हैं कि जिंदगी, मौत और मौत के बाद की जिंदगी के बारे में जानने की दिलचस्पी उन्हें हमेशा रही है। कल्कि कहती हैं, ‘बहुत अजीब बात है कि जिंदगी में हम हर चीज को कितना महत्व देते हैं, जबकि हमें नहीं पता कि कब मौत आ जाए।Ó कल्कि की मानें तो हल्के-फुल्के अंदाज में इस गंभीर विषय को उठाया जा रहा है। आखिर कल्कि अपने इस प्ले में ऐक्टिंग क्यों नहीं कर रही हैं? इसके जवाब में कल्कि कहती हैं, ‘इस प्ले में मेरे लिए कोई रोल ही नहीं है। मैं कोई वृद्ध महिला का रोल तो प्ले नहीं कर सकती न, इसलिए मैं इसमें अपनी आइडल कास्ट के साथ काम कर रही हूं। मेरी खुशकिस्मती है कि नील भूपलम (जो कि मौत का रोल प्ले कर रहे हैं), शीबा चड्ढा (वृद्ध महिला एना निल), जिम सार्भ (निल के ग्रैंडसन) और तारिक वासुदेव (डॉक्टर) ने एक बार स्क्रिप्ट पढ़ते ही इस प्ले में काम करने के लिए हामी भर दी।