त्योहारी सीजन में रेलवे की तैयारी, लगेंगे थर्ड एसी के कोच

rail logo

लखनऊ। दशहरा, दीवाली और छठ पर्व को लेकर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने कई ट्रेनों में थर्ड एसी का कोच लगाने का निर्णय लिया है। अतिरिक्त कोच लगने से ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को आरक्षित सीट मिल सकेगी। इन अतिरिक्त कोचों की फीडिंग समयानुसार करा देने पर यात्रियों को इसका तत्काल लाभ मिल सकेगा।
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि दशहरा, दीवाली पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इसके तहत गाड़ी संख्या 12209/12210 कानपुर सेंट्रल-काठगोदाम एक्सप्रेस में तृतीय श्रेणी वातानुकूलित कोच काठगोदाम से 4 अक्टूबर से 30 नवंबर तक और कानपुर सेंट्रल से 6 अक्टूबर से एक दिसंबर तक अतिरिक्त कोच लगाकर संचालित किया जाएगा।
इसी प्रकार गाड़ी संख्या 12212/12211 आनंद विहार-मुजफ्फरपुर गरीब रथ एक्सप्रेस में आनंद विहार से 7 अक्टूबर से 25 नवंबर तक और मुजफ्फरपुर से 9 अक्टूबर से 27 नवंबर तक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित कोच लगाया जाएगा। इस बीच पूर्वोत्तर रेलवे मंडल ने आम यात्रियों की मांग पर आगरा-लखनऊ इंटरसिटी में नियमित कोच लगाया है। आगरा कैंट से लखनऊ जंक्शन के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 12180/12179 आगरा-लखनऊ इंटरसिटी में तत्काल प्रभाव से नियमित रूप से एक सामान्य कोच लगाकर संचालित किया जा रहा है।