आईएसएल का शानदार आगाज, ऐश्वर्या ने किया जमकर डांस

isl danceमुंबई। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के दूसरे सीजन का आज रंगारंग आगाज हो गया। उद्घाटन के मौके पर बॉलीवुड स्टार आलिया भट्ट और ऐश्वर्य राय बच्चन ने शानदार प्रस्तुति दीं। समारोह में मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, महानायक अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, श्वेता, रजनीकांत सहित कई बॉलीवुड स्टार्स मौजूद रहे।
करीब दो महीने तक चलने वाले इस रोमांचक फुटबॉल टूर्नामेंट में देश के युवा फुटबॉलर दिग्गज विदेशी खिलाडिय़ों के साथ खेलते नजर आएंगे। पिछले साल के चैम्पियन एटलेटिको डी कोलकाता के सामने बादशाहत कायम रखने की चुनौती होगी। वहीं, अन्य टीमें इस खिताब को हासिल करने के लिए दमखम लगाती हुई नजर आएंगी।
आईएसएल के दूसरे सीजन का पहला मुकाबला शनिवार को चैम्पियन एटलेटिको डी कोलकाता और चेन्नईयन एफसी के बीच होगा। चेन्नई की नजर घरेलू हालात का फायदा उठाकर जीत के साथ आगाज करने पर होगी। वहीं, चैंपियन कोलकाता भी अपनी बादशाहत कायम रखने की भरपूर कोशिश करेगा। इंडियन सुपर लीग का यह सीजन 20 दिसंबर तक चलेगा। यानी इस बार 79 दिन दिन का टूर्नामेंट होगा।
लीग में पहली बार भारतीय खिलाडिय़ों की नीलामी हुई जिसमें 10 खिलाडिय़ों को खरीदा गया। इस सूची में सबसे बड़ा नाम भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री का था, जो सबसे बड़ी बोली के साथ पहली बार लीग में उतरेंगे। बहरहाल चेन्नई में लीग की पहली टक्कर भी जोरदार होने की उम्मीद है। क्योंकि इसमें पिछले सीजन के ग्रुप मैचों की दो टॉप टीमें आमने-सामने होंगी। एक तरफ पिछली चैंपियन एटलेटिको डि कोलकाता तो दूसरी तरफ सेमीफाइनलिस्ट चेन्नईयिन एफ सी। यानी भारतीय क्रिकेट के दो सितारे एम एस धोनी और सौरव गांगुली की टीमों के मुकाबले से सीजन-2 की शुरुआत होगी। खास बात ये है कि पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच हुए मैचों का नतीजा नहीं निकला। कोलकाता ने पिछली बार का खिताब जरूर जीता था लेकिन इस बार सौरव गांगुली की सेना के सामने इसका बचान करना आसान नहीं होगा। इसके बाद आने वाले दिनों में रणबीर कपूर, विराट कोहली, जॉन अब्राहम, ऋतिक रोशन और सचिन तेंदुलकर की भी टीमें इस बार और बेहतर तैयारी के साथ धमाका करने के लिए तैयार हैं।