देशी और घरेलू नुस्खों से बढ़ाइये सेक्स का आनंद

sex ayurvedaहेल्थ डेस्क। सेक्स को लेकर हमेशा से इंसान में उत्सुकता रहती है और इसका आनंद ज्यादा से ज्यादा लेना चाहता है। सेक्स को बढ़ाने के लिए बहुत से देशी चीजें हैं जिनकी बदौलत आप अपना आनंद दोगुना कर सकते हैं। कुछ लोग वियाग्रा का इस्तेमाल लोग करते है। विदेशों में इसका चलन ज्यादा है। सेक्सी लाइफ को मजेदार बनाने की चीजें आपके घर में भी मौजूद होती है सिर्फ उसका उचित इस्तेमाल पता होना चाहिए। हम आपको बता रहे हैं कि किन देशी और घरेलू चीजों से आप सेक्स का मजा दोगुना कर सकते हैं।आप इन कुदरती चीजों की मदद से भी अपने यौन जीवन को बेहतर बना सकते हैं। ये कुदरती जरूर है लेकिन ये आपके सेक्स लाइफ को ये चीजें वियाग्रा की तरह ही मजेदार बना सकती है।

जिनसेंग: चीन में इस के जड़ तीन रूप में पाये जाते हैं- एशियन जिनसेंग, साइबेरियन जिनसेंग, और अमेरिकन जिनसेंग। लंबे अरसे से चीनी लोग इसका प्रयोग यौन संबंधी समस्याओं के लिए प्रयोग करते आ रहे हैं। बाजार में जिनसेंग पेस्ट, पावडर और कैप्सूल के रूप में पाया जाता है। जानकार इसके 5 से 10 ग्राम रोजाना लेने की सलाह देते है। यह सेक्स जीवन में वियाग्रा की तरह रोल प्ले करने में सहायक होता है।
हींग: हींग सेक्स को मजेदार बनाने के लिए बेहतर माना जाता है। जानकारों के मुताबिक 0.06 रोजाना हींग का सेवन 40 दिनों तक लगातार करने से कामोत्तेजना बढ़ाने में काफी मदद मिलती है। इस नुस्खे का सेवन आपके सेक्स लाइफ को बेहतर और मजेदार बनाने में सहायक साबित होता है।
जीरा: मसाले सिर्फ आपके व्यंजन का स्वाद बढ़ाने का काम ही नहीं करते हैं बल्कि आपके यौन जीवन को और भी स्पाइसी बना देते हैं। उन्हीं मसालों में से एक होता है जीरा। जीरा में जिंक और मिनरल होता है जो शुक्राणु के संख्या को बढ़ाने में मदद करते हैं। यह पुरूषों के शीघ्रपतन, इरेक्टाइल डिसफंक्शन, संतानोत्पादक शक्ति के समस्या को समाधान करने में मदद करता है। रोज सुबह खाली पेट जीरा का काढ़ा एक कप उबलते हुए पानी में आधा छोटा चम्मच जीरा डालकर जीरा का काढ़ा बना सकते हैं पीने से इससे लाभ मिलता है।
अदरक: अदरक एक ऐसा मसाला है जो यौन जीवन को सुधारने में भी मदद करता है। यह पुरुषों के शीघ्रपतन, और नपुंसकता की समस्या से राहत दिलाने में बहुत मदद करते हैं। रात को सोने के पहले एक हाफ बॉयल अंडे के साथ शहद और एक छोटा चम्मच अदरक का रस डालकर खाने से लाभ मिलता है। यह सेक्स जीवन को पूरी तरह से स्पाइसी बनाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ता है। इसको खाने से शरीर में एन्डोरफीन का निष्कासन होता है जो सेक्स जीवन को सुधारने में बहुत मदद करता है। अदरक का सेवन करने से सेक्स के दौरान उत्तेजना में बढ़ोतरी होती है। रात में डिनर के वक्त इसे खाया जाए या फिर अदरक वाली चाय का सेवन किया जाना चाहिए। इसके सेवन से दिल की धड़कन बढ़ती है, खून का प्रवाह तेज होता है जिससे उत्तेजना बढ़ती है।
लहसुन: जानकारों के मुताबिक लहसुन में कोमोत्तेजक गुण पाए जाते हैं, जो रक्त संचार और और यौन क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है। लहसुन में एलीकीन होता है जो कि सेक्सी भागों में खून के प्रवाह को बढ़ाता है। कामेच्छा बढ़ाने के लिए लहसुन के कैप्सूल का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। लहसुन की दो-तीन कलियां कच्चा चबाकर खाने से सेक्स पावर बढ़ता है।