कांग्रेस का केन्द्र पर आरोप: अवैध रूप से विदेश भिजवाया 6 हजार करोड़

rpn singhनई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को एक टीवी चैनल द्वारा काले धन पर खुलासा करने के बाद पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि आम चुनाव से पहले कालाधन वापस लाने के बारे में बड़ी -बड़ी बातें करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डेढ़ साल के शासनकाल में देश की जनता की 61 अरब 72 करोड़ रूपए की गाढ़ी कमाई अवैध तरीके से विदेश भेजी गई है।
कांग्रेस ने लगाए यह आरोप कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने पार्टी की नियमित ब्रीफिंग में कहा कि यह विदेशों में भेजा गया पैसा देश के करदाताओं का था और सरकार ने इसे बिना वैध दस्तोवेजों के विदेश भिजवाया है। कांग्रेस का आरोप है कि यह घोटाला सरकार में ऊंचे पदों पर बैठे लोगों की सहमति के बिना नहीं हो सकता इसलिए यह खुलासा होना चाहिए कि विदेशों में यह कालाधन किसके इशारे पर भेजा गया है।
बैंक ऑफ बड़ौदा में खाते खोल कर विदेश भेजा गया पैसा आरपीएन सिंह ने कहा कि 59 कंपनियों से सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा में खाते खुलवा करके काजू, चावल और दालें खरीदने के लिय यह पैसा हांगकांग भिजवाया गया। घोटाले की यह प्रक्रिया डेढ़ साल से चल रही थी और केंद्र सरकार की नाक के नीचे यह सब कुछ होता रहा लेकिन कालाधन वापस लाने की बातें करने वालों के चेहतों ने ही जनता का पैसा विदेशों में भिजवाया है। सिंह ने कहा कि जिस काम के लिए यह पैसा विदेश भेजा गया, वह सामग्री प्राप्त ही नहीं हुई है और यह पैसा कहां गया, इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है। इस मामले में जांच पड़ताल से पता चला कि इनमें से तीन कंपनियों ने जो पता दिया था, वहां कोई कंपनी ही नहीं है।