ग्रीन पार्क मैदान में उतरेंगे धोनी की धुरंधर

team india

कानपुर। ग्रीन पार्क में साउथ अफ्रीका तथा इंडिया के बीच पहला वन-डे इंटरनेशनल मैचा खेला जाएगा। शनिवार की सुबह साउथ अफ्रीका की टीम कड़ी सुरक्षा के बीच ग्रीनपार्क में अभ्यास करने के लिए पहुंची। नेट अभ्यास के उपरान्त साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान एबी डिविलियर्स ने कहा कि उनकी टीम टी-20 जीतने के बाद उत्साह व आत्मविस्वास से भरी हुई है। कहा कि उनकी टीम की बॉलिंग स्थिति काफी मजबूत है इसके साथ ही भारतीय स्पिनर्स के लिए अपने बल्लेबाजों को पूरी तरह तैयार बताया। उन्होंने कहा कि मैच में टॉस और मौसम पर काफी कुछ निर्भर रहेगा कहा कि पहले खेलने वाली टीम के बॉलरों को पहले एक घण्टे में फायदा मिलेगा ।
नमी देगी बॉलरों को फायदा
पिच क्यूरेटर शिवकमार ने बताया कि आज सुबह 9 बजे मैच शुरू होगा और सुबह का समय होने के कारण पिच पर नमी बनी रहेगी जिसका फायदा पहले फील्डिंग करने वाली टीम के बॉलरों को मिलेगा साथ ही बॉलरों को जहां अच्छा बाउंस मिलेगा वहीं पिच पर पडऩे के बाद गेद बल्लेबाज को भी परेशान करेगी। पहले बैटिंग करने वाली टीम के बल्लेबाजों को रन बनाना आसान नही होगा।
धोनी के धुरंधर भी है तैयार
धोनी ने वार्ता के दौरान कहा कि साउथ अफ्रीका बॉलिंग में मजबूत है लेकिन भारतीय टीम में भी अच्छे बॉलर है और हर स्थित से निपटना जानते है। कहा कि यदि पहले उन्हे फील्डिंग मिलेगी तो उनके बॉलरों को फायदा पहुंचेगा वहीं उन्होंने कहा कि उनके पास बल्लेबाजों की धार है और वह यही चाहेंगे कि यदि व पहले खेले तो 300 का आंकड़ा पार करें जो एक चुनौतीभरा लक्ष्य कहा जा सकता है।