आरक्षण को लेकर अफवाह फैला रहे हैं विपक्षी: मोदी

narendra-modi_10मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब भी बीजेपी सत्ता में आती है, तो विरोधी इस तरह की अफवाहें फैला देते हैं कि आरक्षण खत्म की जाने वाली है। उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहे केंद्र में सत्ता आए या राज्यों में, विपक्ष का काम इस तरह की अफवाहें फैलाने का ही होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर ने जो किया उससे देश को ताकत मिली है और उस ताकत को कोई रोक नहीं सकता। पीएम मोदी ने कहा, मैंने गरीबी देखी है, मैं उसे जी चुका हूं, इसलिए मैं जानता हूं कि समाज की उस अवस्था में जीने वाले लोगों के लिए क्या करने की जरूरत है।
पीएम मोदी ने कहा कि भारत को समुद्री परिवहन और अंतरिक्ष क्षेत्र में तीव्र गति से आगे बढऩे की जरूरत है क्योंकि इन चीजों का इस सदी पर सबसे अधिक प्रभाव होगा। उन्होंने विश्व की एक आर्थिक महाशक्ति बनने की भारत की आकांक्षा पूरी करने के लिए बंदरगाहों पर आधारित विकास की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि उनकी सरकार ‘सागरमाला परियोजना’ को फिर से बहाल कर रही है और इसमें तटीय राज्यों को भागीदार बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह सहकारितापूर्ण एवं प्रतिस्पर्धी संघीय व्यवस्था में उनकी सरकार के विश्वास का प्रतीक है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नेतृत्व में बंदरगाह एवं जहाजरानी मंत्रालय ने पिछले 15 महीनों में जो काम किया है, वह पिछले 10 साल की यूपीए सरकार के कार्यों से कहीं अधिक है। उन्होंने कहा, पिछली यूपीए सरकार ने अटल बिहारी वाजपेयी नीत एनडीए सरकार द्वारा बनाई गई सागरमाला परियोजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया था, क्योंकि उनका एक अलग एजेंडा था। महत्वाकांक्षी सागरमाला परियोजना में बड़े और छोटे बंदरगाहों के विकास, उन्हें आर्थिक विकास का केन्द्र बनाने, उन्हें परिवहन के नई कड़ी बनाने, उनके साथ लॉजिस्टिक केन्द्रों के विकास और औद्योगिक क्षेत्रों व विनिर्माण केन्द्रों की स्थापना का विचार है।