वाह री यूपी पुलिस: भैंस, मुर्गी के बाद अब खोजो बकरी

bakri

लखनऊ। यूपी पुलिस के पास अब अपराधियों को पकडऩे के लिए फुर्सत नहीं है। आजकल यूपी में जानवर खोजने के लिए लोग प्रधानमंत्री से लेकर राज्यपाल तक सिफारिश लगा रहे है। कई वाकये हुए जिसमें यूपी पुलिस की सिरदर्दी बढ़ गयी है। इलाहाबाद में चुड़ैल को ढूढने का मामला हो या फिर रामपुर की मुर्गी का, पुलिस के पास इनकी खोजबीन के लिए डीजी आफिस से लेकर जिले के कप्तान तक का फोन आ रहा है।
प्रदेश में जहां दिनों दिन एक तरफ अपराधियोंं की बाढ़ सी आ गयी है वहीं पुलिस इन अपराधियों को पकडऩे की बजाय भैंस, मुर्गी, चुड़ैल और अब बकरी की खोजबीन में लगी है। ताजा मामला रामपुर का है जहां चमेली नाम की एक बकरी खो गयी है। और उसके मालिक ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजा है। बकरी के मालिक ने कहा कि मुर्गी चोरी हो जाने, एक अपराधी को सुरक्षा देने के लिए राज्यपाल ने पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिया, लेकिन जिस बकरी को मैंने अपनी बेटी की तरह पाला उसकी चोरी की शिकायत पर राज्यपाल ने कार्रवाई नहीं की। जबकि बकरी मुर्गी से कीमती होती है इसलिए राज्यपाल को बर्खास्त किया जाये।
पीडि़त ने बताया है उसकी चमेली नाम की पालतू बकरी विगत महीने 5 मार्च को घर से चोरी हो गयी थी। चमेली को उसने अपनी बेटी की तरह पाला था उसकी आवाजों से उसके परिवार की दिनचर्या शुरू होती थी। चमेली के चोरी होने की शिकायत उसने स्थानीय पुलिस से की, लेकिन कार्रवाई न होने पर ई-मेल के जरिये राज्यपाल से शिकायत की। परन्तु वहां से भी कोई कार्रवाई नहीं हुयी। जबकि जनपद के ही रहने वाले एक धारा 307 के अपराधी को सुरक्षा एवं एक व्यक्ति की मुर्गी चोरी होने की शिकायत पर राज्यपाल ने रामपुर के डीएम को अलग से पत्र लिखकर मुर्गी ढूंढने के आदेश दिये थे। पडि़त ने पीएम से गुहार लगाते कहा बकरी तो मुर्गी से कीमती होती है इसलिए बकरी तलाश करायी जाये साथ ही राजयपाल को बर्खास्त किया जाये।