दावा : मंगल ग्रह पर बुद्ध की मूर्ति

marsनेशनल डेस्क। मंगल पर जीवन है तमाम रिसर्च अब इसी ओर इशारा कर रहे हैं। पर वो जीवन वहां किस रूप में है, ये अब तक पता नहीं चल पाया है। कुछ दिनों पहले ही अनुसंधान कर रहे कैमरों में किसी महिला की तस्वीर कैद की गई थी, जिसे एलियन माना गया था। पर हाल ही में जारी एक तस्वीर में मंगल ग्रह पर एक मूर्ति दिख रही है, जो गौतम बुद्ध की मूर्तियों से मिलती-जुलती है। इस तस्वीर को जारी करते हुए यूएफओ हंटर नाम की वेबसाइट ने दावा किया है कि मंगल पर उन्नत किस्म का जीवन है, जिसका प्रत्यक्ष सबूत महात्मा बुद्ध की मूर्ति है।
यूएफओ हंटर के स्कॉट वेयरिंग ने यूएफओ साइटिंग डेली में लिखा है कि ये तस्वीर काफी कुछ मंगल पर मौजूद जीवन के बारे में बता रही है। पर नासा इस बारे में दुनिया को बताना ही नहीं चाहती। नासा सच्चाई छिपा रही है, क्योंकि उनसे दुनिया तमाम तकनीकी की जानकारी मांगेगी, जिसे वो किसी और के साथ साझा करना नहीं चाहते।
क्या वाकई मंगल ग्रह पर दिख रही मूर्ति महात्मा बुद्ध की है? क्या वाकई मंगल पर जीवन है। तमाम रिसर्च अब इसी ओर इशारा कर रहे हैं। पर वो जीवन वहां किस रूप में है, ये अब तक पता नहीं चल पाया है।
स्कॉट वेयरिंग ने दावा किया कि महात्मा बुद्ध की मूर्ति के अलावा भी काफी कुछ मंगल पर मिल चुका है। पर उसके बारे में नासा खुलासा नहीं कर रही है। इससे पहले महिला मंगल पर नजर आ चुकी है, तो चम्मच जैसी चीजों की भी तस्वीर ली जा चुकी है। वहीं, अंतरिक्ष केकड़े की भी मौजूदगी मंगल पर होने की पुष्टि हो चुकी है।