किस कांग्रेस नेता ने राहुल को कहा अडिय़ल

rahul-gandhi 1नेशनल डेस्क। कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता एम. एल. फोतेदार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर खुलेआम सवाल खड़े किए हैं और कहा है कि यह केवल समय की बात है कि पार्टी के अंदर इसे कब चुनौती मिलती है। राहुल के कांग्रेस की सत्ता संभालने के समय को लेकर चल रही चर्चा के बीच फोतेदार ने कहा है कि राहुल में कुछ अडिय़लपन है और नेता बनने की उनकी प्रेरणा बहुत मजबूत नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का नेतृत्व इस देश के लोगों को स्वीकार्य नहीं है और सोनिया गांधी का बेहतरीन समय पीछे छूट गया है। पार्टी को नेतृत्व देने वाला कोई नहीं है। इसने सीखना छोड़ दिया है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम एल फोतेदार ने अपनी पुस्तक द चिनार लीव्स में लिखा है कि राहुल अपने पिता की ही तरह राजनीति नहीं करना चाहते और उनकी सीमाएं हैं और उन्हें उनके पिता की तरह इस काम के लिए तैयार नहीं किया गया है जैसा कि उनके पिता को स्वयं इंदिरा गांधी ने तैयार किया था।
पूर्व केंद्रीय मंत्री फोतेदार ने सोनिया की आलोचना करते हुए कहा कि उनमें कई गुण होने के बावजूद राजनीतिक प्रबंधन की कमी है और राहुल को आगे बढ़ाने की उनकी इच्छा से पार्टी के अंदर समस्याएं खड़ी हुई हैं। फोतेदार ने लिखा है कि चूंकि सोनिया जी खुद ही पार्टी की निर्विरोध नेता हैं इसलिए यह उनकी जिम्मेदारी है कि पार्टी में बदलाव लाएं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि दुखद बात है कि 16 वर्ष बाद पार्टी फिर बिखरने की तरफ है।
एजेंसियां