चौदह वर्षों का वनवास काटकर भारत लौटी गीता, मोदी से मिलेगी

pakistan geetaनई दिल्ली। एक दशक पहले गलती से बॉर्डर पार कर पाकिस्तानी गई मूक बधिर भारतीय युवती गीता को लेकर विशेष विमान कराची से नई दिल्ली पहुंच गया है। गीता का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। गीता के स्वागत के लिए विदेश मंत्रालय के कई अधिकारी एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद गीता भावुक हो गई। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज गीता के साथ एक प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगी। गीता शाम को पीएम नरेन्द्र मोदी से मिल सकती है।
गीता की घर वापसी से उत्साहित उसके भाई ने कहा है कि उनके लिए यह अभी से दिवाली होने जैसा है। उनका कहना है कि गीता और उनके लिए यह ऐसा ही है जैसा भगवान राम चौदह वर्ष के वनवास के बाद अयोध्या वापस लौटे थे। वहीं दूसरी और गीता के पिता ने भी इस मामले में सभी का धन्यवाद करते हुए कहा है कि वह आज अपनी बेटी की घर वापसी से काफी खुश हैं।
गीता के स्वागत के लिए भारतीय अधिकारियों के अलावा पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित भी अपनी पत्नी के साथ मौजूद रहे। वहीं गीता की विदाई से पहले पाकि स्तान में ईदी फाउंडेशन की तरफ से खास इंतजाम किए गए। गौरतलब है कि पाकिस्तान में ईदी फाउंडेशन ही गीता की देखभाल कर रहा था। इस फाउंडेशन के पांच लोग भी गीता के साथ यहां आए हैं। ये लोग यहां पर देखेंगे कि गीता का परिवार उसे किस तरह से रखता है।