मोदी बोले: राजनीति की समझ केवल बिहार में है

pm modiपटना। मिशन बिहार पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचार अभियान के दूसरे दिन बक्सर में उन्होंने कहा कि बक्सर से एक नाता है, इसलिए बक्सर को मुझपर और मुझे बक्सर पर अधिकार जताने का हक है। मैं बनारस वाला हूं और आपका पक्का पड़ोसी हूं। पड़ोसी होने के नाते आपका मुझ पर पूरा हक है। इस चुनाव में काशी आगे बढ़ जाए, लेकिन बक्सर पीछे छूट जाए तो चलेगा क्या?
पीएम ने कहा कि बक्सर की धरती ऐतिहासिक है। यह भूमि शस्त्र के साथ शास्त्र की भी है। इस भूमि में एक दिव्यकारी इतिहास समाहित है। ऐसी धरती पर मां गंगा को कोटि-कोटि नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि यहां की भीड़ देखकर लगता है कि ये परिवर्तन का रेला है। 25 साल के जुर्मों का अंत आठ नवंबर को सामने आने वाला है। लालू और नीतीश ने बिहार में 25 साल सरकार चलाई। 25 साल बड़े भाई-छोटे भाई ने सरकार चलाई। इस चुनाव में उन्हें 25 साल का हिसाब देना चाहिए, लेकिन नहीं दे रहे हैं। हर शाम को लालू-नीतीश की मीटिंग होती है। हर रोज दोनों कौन किससे आगे हैं इसका गुणगान करते हैं। लालू जी कहते हैं कि आज मोदी को चार चांटा मार दिया। नीतीश जी कहते हैं कि मैंने पांच चांटा मार दिया। फिर लालू कहते हैं कि दूसरे दिन मैं 10 चांटा मारूंगा। वे बिहार के विकास की बात नहीं करते, कौन मोदी को कितने चांटे मारेगा इसकी प्रतिस्पर्धा चल रही है।
मोदी ने कहा कि लालू-नीतीश जी अभी पांच-सात दिन बचे हैं। आपके पास जितना कीचड़ है उछाल दो, जितनी गालियां पेंडिंग हैं, दे लो। लेकिन, दोनों लोग याद कर लो, जितना कीचड़ उछालोगे, उतना कमल खिलेगा।
्रपीएम ने कहा कि अगर किसी ने चाणक्य को पचाया है तो बिहार की जनता ने पचाया है। हिंदुस्तान में अगर कहीं राजनीति की समझ है तो बिहार में हैं। बिहार को अब आप बेवकूफ नहीं बना सकते। यह 1990 का बिहार नहीं है, 21वीं सदी के बिहार को अब आप बर्बाद नहीं कर सकते।