मातोश्री में रसोइयों के बीच चाकूबाजी, गिरफ्तार

udhav-thakre-tigerमुंबई (आरएनएस)। शिवसेना के पूर्व प्रमुख बाला साहेब ठाकरे के बांद्रा ईस्ट स्थित भारी सुरक्षा वाले घर मातोश्री में हुई घटना ने स्थानीय पुलिस में खलबली मचा दी। दरअसल मातोश्री के दो रसोइयों के बीच झड़प हो गई थी।
मातोश्री बांद्रा के कला नगर में तीन मंजिला मकान है। मकान की पहली मंजिल फिलहाल बंद है। दूसरी मंजिल पर दिवंगत बाला साहेब ठाकरे का आवास था, जो कि अब बहुत कम इस्तेमाल में लाया जाता है, जबकि थर्ड फ्लोर पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने परिवार के साथ रहते हैं।
घटना के बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी वीरेंद्र मिश्रा कहते हैं, दो रसोइए सेवक और पंडित उस वक्त झगड़ पड़े जब उनमें से एक, दूसरे की टांग खीचने की कोशिश कर रहा था। इस बीच सेवक अपना आपा खो बैठा और पंडित पर सब्जी काटने वाले चाकू से हमला कर दिया। इनमें से मंडा जो कि घरेलू नौकर है, वहां मौजूद था, वह भी इसमें घायल हो गया। दोनों ही घायल अब खतरे से बाहर हैं, और सेवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।
उन्होंने बताया कि आरोपी सेवक को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां से उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। सेवक और पंडित, दोनों ही रसोइए मूल रूप से नेपाल के रहने वाले हैं, और लंबे समय से मातोश्री में काम करते हैं।
गौरतलब है कि बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद से ही किसी कट्टरपंथी हमले के मद्देनजर शिवसेना के प्रमुख नेताओं और मातोश्री की पुख्ता सुरक्षा तय की गई थी। दिवंगत बाला साहेब ठाकरे को भी जेड प्लस सुरक्षा उपलब्ध कराई गई थी, जिसमें एक बुलेट प्रूफ कार, एक पुलिस इंस्पेक्टर, दो असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर, 12 कॉन्सटेबल्स वाले दो एस्कॉर्ट वीइकल, जबकि घर पर हर वक्त कम से कम 10 कॉन्सटेबल की सुरक्षा शामिल है।
हालांकि बाला साहेब ठाकरे की मृत्यु के बाद सुरक्षा में कुछ कमी जरूर कर दी गई है, लेकिन बावजूद इसके अभी भी मातोश्री के लिए भारी सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। शिवसेना के मौजूदा प्रमुख उद्धव ठाकरे को जेड कैटिगरी की सुरक्षा मिली हुई है।