यूपी में बीजेपी चलायेगी ग्राम उदय से भारत उदय अभियान

om mathur 10 octलखनऊ। हम इस समय चुनावी युद्ध में खड़े है और हमें एक सैनिक की भांति इस चुनाव की तैयारी करनी होगी। सम्पूर्ण देश में एक विश्वास का वायु मण्डल बना हुआ है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी ने अपनी एक अलग छवि बनाई है। जिस कारण सुदुर, ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे व्यक्ति के मन में व्यवस्था परिवर्तन का विश्वास जगा है, देश में 68 वर्षो के बाद ऐसा प्रधानमंत्री आया जो समाज और देश को बारीकी से समझकर परिश्रम के पराकष्ठा कर उनकी सेवा में लगा हुआ। उक्त बाते भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने प्रदेश कार्यसमिति का उद्घाटन करते हुए कहा।
श्री माथुर ने कहा कि पूरे देश ने उ0प्र0 की टीम की प्रशांसा की कि इस टीम को जो लक्ष्य मिला था वो पूरा किया गया। हम सदस्यता अभियान के उ0प्र0 के 1 लाख 40 हजार बूथों में से 1 लाख 14 हजार बूथों तक हमने सदस्य बनाये, अब हमें इन सदस्यों तक प्रत्यक्ष से पहुचने की व्यवस्था करनी होगी। इस बैठक में आये हुए कार्यकर्ता इस संकल्प के साथ जाये जो भी मुझे काम मिलेगा वह मैं पूरा करूगा। पहली बार इस बजट में किसानों एवं गरीबों के लिए सर्वाधिक धन आवंटित किया गया। हमारे अलोवचकों ने भी इस बजट की प्रशांसा की, हमारी सरकार पिछले 60 वर्षो की 300 प्रभावकारी योजनाओं को नये सिरे से लागू करने के लिए 3 लाख करोड़ रूपये का प्रावधान करने जा रही है।
उन्होंने कहा कि सपा-बसपा ने मिलकर प्रदेश को जो कभी देश का अग्रणी प्रदेश हुआ करता था उसे पिछड़ा बना दिया, इस प्रदेश की जनता को शोषण के अतिरिक्त कुछ नहीं प्राप्त हुआ है, हमें आम मतदाता के मन की कड़ी से कड़ी जोड़कर उनकी समस्याओं को हल करने के लिए नीचे तक जाना होगा। बूथों को हमने जोड़कर सेक्टर बनाने का निर्णय किया, हमें इन सेक्टरों की जिम्मेदारी लेनी होगी। श्री माथुर ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यसमिति में ये निर्णय किया गया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी होने के 7 दिनों के पश्चात् प्रदेश कार्यकारिणी होगी उसके 7 दिनों बाद जिला कार्यकारिणी होगी तथ्य पश्चात् 7 दिनों के अन्दर मण्डल की कार्यसमितियों की बैठक की जायेगी, हर कार्यकर्ता को काम दिया जायेगा। प्रधानमंत्री जी ने लोकसभा की जीत को जनता की जीत बताया था। इस लिए हमें जनता के बीच ऐसे कार्य करना है जिससे हमारा विश्वास बढ़े, हमने 7 से 14 अप्रैल तक वाहनों में झण्डे लगाकर क्षेत्रों में भ्रमण करने का निर्णय किया। उन्होंने कहा कि हमें मुद्रा बैंक, जन-धन योजना, प्रधानमंत्री कृषि योजना जैसे केन्द्र की योजनाओं को जनता के बीच में लेकर जाना होगा। पिछले दिनों 65 लाख लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ी गयी। जो अगले 3 सालों में गरीबों को दी जायेगी। हमने क्लास तीन और चार श्रेणी की नौकरियों में इंटरव्यू को खत्म कर भ्रष्टाचार को खत्म करने का काम किया है। इस बात को प्रत्येक जनपद के युवाओं में फैलाया जाना चाहिए। मुद्दाहीन विपक्ष अब इस देश में राष्ट्रवाद और राष्ट्र द्रोह के नाम पर एक नया षडय़ंत्र कर रहा हैं। परन्तु हमारे सरकार के तीन सिद्धान्त निश्चित है।
1. राष्ट्रवादी नीति।
2. पारदर्शी प्रगतिशील सरकार।
3. अन्त्योदय।
श्री माथुर ने कहा कि हमें अपने वैचारिक सिद्धान्त एकात्म मानवाद की कल्पना को लेकर नीचे तक जाना होगा। हमें खुलकर डिबेट करनी होगी, क्योंकि हमारी नीति और नियम बिल्कुल स्पष्ट है। हमारा भारत जो तक्ष शिला और नालन्दा जैसे विश्वविद्यालय के कारण विश्व गुरू कहलाता था, उसके योग को आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी ने पूरे विश्व में फैला कर पुन: विश्व गुरू बनाने की ओर पहला कदम है। आज पूरा विश्व भारत की ओर देख रहा है, पिछले दो सालों में साढ़े पांच हजार विद्युत विहीन गांवों में बिजली पहुंचाई।
कार्यसमिति को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कानून व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार बताया। बसपा सुप्रीमों को दलित वोटों का सौदागर बताते हुए बसपा को भी घेरा। पूरा भाषण संलग्न है।
प्रदेश मंहामत्री (संगठन) सुनील बंसल ने आगामी संगठनात्मक कार्यक्रम की योजना तथा सगठनात्मक उपलब्यिों का वृत्त रखा। श्री बंसल बताया कि पार्टी 6 अप्रैल अपने स्थापना दिवस को समपर्ण दिवस कार्यक्रम के रूप में मनायेगी। बूथ स्तर पर आयोजित ”समपर्ण दिवसÓÓ में कार्यकर्ता सार्वजनिक रूप से एकत्र होकर यथाशक्ति आजीवन सहयोग निधि अर्पित करेगे।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री बंसल ने बताया कि पार्टी के द्वारा सभी जिलों में 7 अप्रैल से 13 अप्रैल के बीच पार्टी जिलास्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर कार्यकर्ताओं के गाडियों पर झण्डे और स्टीकर लगायेगी। प्रदेश भर में ऐसे लगभग 10 हजार गाडिय़ों की सूची तैयार चुकी है।
श्री बंसल ने बताया कि 14 अप्रैल से 24 अप्रैल के बीच ग्राम स्वाराज्य अभियान चलायेगी। ÓÓग्राम उदय से भारत उदय तकÓÓ के नारे के साथ पार्टी 52 हजार पंचायतों तक जायेगी। उन्होंने बताया कि पार्टी ने बूथ स्तर तक दीवार-लेखन का कार्यक्रम लिया जिसके अन्तर्गत प्रत्येक बूथ पर 5 दीवार-लेखन की जायेगी।
कार्यसमिति का समापन करते हुए केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा आज हिन्दुस्तान में गौरवमयी सरकार है जिस प्रकार अटल जी के नेतृत्व वाली सरकार एक गौरवमयी सरकार थी जब विकसित देश यह सोचते हुए कि वे ज्यादा ताकतवार है तब अटल जी ने पोखरण में परमाणु परीक्षण करके सारे विश्व को यह संदेश दिया कि भारत किसी भी दृष्टि में उनसे कम नहीं। आज हमारी सरकार नये मापदण्ड स्थापित कर रहे है कि देश को प्रभाव शाली नेतृत्व कोई प्रदान कर सकता है तो आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।
श्री मिश्र ने कहा जिस प्रकार प्रधानमंत्री को गुजरात के सभी धर्मो के छ: करोड़ निवासियों ने समर्थन दिया उसी प्रकार का समर्थन उन्हें पूरे देश से मिल रहा है। परन्तु वामपंथी और विपक्षी कांग्रेस इस बात को पचा नहीं पा रही हैं व प्रधान मंत्री व देश की छवि खराब करने में लगे है। पिछली सरकार के समय में हमारे प्रधान मंत्री को पूरे विश्व में कमजोर समझा जाता था व भारत को घोटालों का देश कहा जाता था परन्तु प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी ने विदेशों में जाकर इस छवि को तोड़ा तथा देश के 125 करोड़ लोगो के स्वाभिमान को जगाने का कार्य किया है।
उन्होंने कहा विपक्ष और कुछ अराजक तत्व देश के अन्दर देश की बर्बादी के नारे लगाकर सरकार को आस्थिर करने का प्रयास कर रहे जेएनयू में हुए देश द्रोही प्रकरण को राष्ट्रद्रोह की जगह अभिव्यक्ति की आजादी कहा जा रहा है।
प्रदेश कार्यसमिति में ÓÓउत्तर प्रदेश के समग्र विकास का सकल्पÓÓ का एक प्रस्ताव पारित किया। प्रस्ताव को कार्यसमिति के समक्ष प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने रखा, समर्थन व अनुमोदन काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष विधायक लक्ष्मण आचार्य एवं अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष विधायक मुकुट बिहारी वर्मा ने किया।