बीसीसीआई चीफ ठाकुर बने आर्मी के लेफ्टिनेंट

anurag-thakurनई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का सबसे युवा अध्यक्ष बनने के बाद लोकसभा सांसद अनुराग ठाकुर ने एक और सम्मान हासिल किया है। उन्हें टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट के पद पर शामिल किया गया है। आर्मी चीफ जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने गुरुवार को साउथ ब्लॉक में उन्हें इस पद पर कमिशन्ड किया।
जानकारी के मुताबिक भाजपा सांसद ने जनरल सुहाग के साथ अपनी फोटो भी शेयर की है, जिसमें वो सेना की वर्दी में दिख रहे हैं। ट्विटर पर अनुराग ठाकुर ने लिखा है कि मेरे दादा सेना में थे और बचपन से ही मैंने सेना की वर्दी पहनकर देश की सेवा करने का सपना देखा, जो पूरा हुआ। मैं अपने क्षेत्र के लोगों की आवाज को संसद में उठाता रहूंगा और टेरीटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट के तौर पर सेवा भी करूंगा।
अनुराग ने एएनआई से कहा कि मैं देवभूमि हिमाचल प्रदेश से आता हूं और अपना सौभाग्य समझता हूं कि मुझे आज यूनिफॉर्म पहनने का अवसर मिला। मुझे खुशी इस बात की है कि देश में जब भारत मां मुझे पुकारेगी तब मैं ना केवल भाषण दूंगा बल्कि वर्दी पहनकर वीर सैनिकों के साथ खड़ा रहूंगा और देश की सेवा करूंगा। 41 साल के अनुराग शुक्रवार को प्रादेशिक सेना में नियमित अधिकारी के तौर पर शामिल हो गए । सैन्य सेवा में शामिल होने वाले वे पहले मौजूदा भाजपा सांसद होंगे।
अनुराग हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से लोकसभा के लिए चुने गए हैं। इससे पहले कई पूर्व सैन्य अधिकारी भाजपा की ओर से सांसद, केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री रह चुके हैं। इनमें जसवंत सिंह, वीके सिंह और भुवन चंद्र खंडूरी जैसे नाम शामिल हैं। प्रादेशिक सेना में अनुराग का चयन लिखित परीक्षा पास करने और चंडीगढ़ में आयोजित साक्षात्कार के जरिये हुआ है। इसके बाद भोपाल में उन्हें प्रशिक्षण दिया गया। अब नियमित अधिकारी के तौर पर उनको फिर से अनिवार्य प्रशिक्षण से गुजरना होगा।
अपनी इस उपलब्धि पर अनुराग ने कहा कि यह मेरे लिए सपना सच होने जैसा है। मैं अब अपने प्रशिक्षण और उसके बाद देश की सेवा करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। अनुराग, जिनके दादा महंथ राम सेना में थे, ने कहा कि शुरू से ही मेरी इच्छा सैन्य बल में शामिल होने की थी। लेकिन जब मैं सेना में शामिल नहीं हो सका, तो क्रिकेट और राजनीति में व्यस्त हो गया।