राम नाईक: यूपी नहीं महाराष्ट्र में है पुलिस का खौफ

ram naik
वाराणसी। यूपी के राज्यपाल ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर तंज कसते हुए कहा कि यहां पर अपराधी पुलिस से डरते नहीं हैं। यह प्रदेश के विकास में सबसे बड़ी बाधा है। वहीं, महाराष्ट्र में बदमाश पुलिस से डरते हैं। उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू करने जैसी स्थिति नहीं है।
दरअसल राज्यपाल महमूरगंज स्थित होटल में अपने एक साल के कार्यकाल पूरा होने पर आयोजित अभिनंदन समारोह में शरीक होने के लिए पहुंचे थे। इस उपलक्ष्य पर काशी के मेयर रामगोपाल मोहले द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें राज्यपाल को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
वाद.विवाद से रहना चाहिए दूर : राम नाईक ने पत्रकार संघ में आयोजित प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत की। जब नाईक से आजम खान से संबंधित सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आजम खान के बयानों पर बोलना छोड़ दिया है। जनता भी यही चाहती है। वैसे भी राज्यपाल को वाद.विवाद से दूर ही रहना चाहिए।
गुड गवर्नेंस के लिए पारदर्शिता जरूरी : कार्यक्रम में राम नाईक ने कहा कि गुड गवर्नेंस के लिए काम में पारदर्शिता जरूरी है। उन्होंने बतौर राज्यपाल अपने एक साल के कार्यकाल में इसका पूरा ध्यान रखा है। इस दौरान उन्होंने बताया कि लोकायुक्त के गठन के साथ ही यह भी जरूरी है कि यह संस्था सही से काम करे और प्रदेश सरकार भी उसकी रिपोर्ट पर कार्यवाही करे। प्रदेश में नगर निगम और नगर निकायों के अधिकारों को कम करने की प्रदेश सरकार की कोशिश पर नाईक ने कहा कि उनके अधिकार कम करने के बजाए बढ़ाने की जरूरत है।