मौसम ने ली करवट: बारिश से बढ़ी ठंड, किसानी चौपट

clouds_Lucknowलखनऊ। यूपी में सुबह से ही मौसम का मिजाज बदल गया। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के हर हिस्से में झमाझम बारिश हुई। कानपुर लखनऊ, मुरादाबाद, बुण्देलखंड में बादल खूब बरसे। इसके अलावा तेज हवाओं और ओला भी गिरे। प्रदेश के कई हिस्सों में बिजली भी गिरी। जिससे दर्जनों लोगों के झुलसने की खबर है। शीतलहर शुरू होने से ठंड बढ़ गई। हर जगह लोग गरम कपड़े निकालते मिले। वहीं कानपुर में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत। सुबह से हो रही बारिश से एक बार फिर किसान तबाह हो गया है।
उत्तर प्रदेश में सुबह से ही कानपुर फर्रुखाबाद हरदोई बांदा में हल्की बूंदा-बांदी व सर्द हवाओं से मौसम में ठंडक बढ़ी। दोपहर तक प्रदेश के कई अन्य हिस्सों में भी तेज हवाओं के कारण कई जगह बिजली के तार टूटने से विद्युत व्यवस्था ध्वस्त हो गयी। गन्ने की फसल को नुकसान के अलावा मौसम में ठंड बढऩे से आलू बुआई में तेजी आयेगी। वहीं कानपुर के दोहरू गांव में आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत,दूसरा गंभीर रुप से झुलसा,अस्पताल रेफर।
बुधवार सुबह से ही झांसी और बांदा समेत बुण्देलखंड के मौसम ने करवट ले ली। यहां तेज बारिश के साथ कई इलाकों में करीब 10 मिनट तक ओले गिरे। इस वजह से अचानक ठंड बढ़ गई। लोग गर्म कपड़े निकालने को मजबूर हो गए। वहीं, बांदा में भी जोरदार बारिश हुई है। मौसम विभाग ने पहले ही आशंका व्यक्त की थी कि 29-30 अक्टूबर को बारिश हो सकती है।