वृंदा करात की पार्टी हारी तो कोलकाता में छोड़ेंगे भाजपाई पटाखे

वाराणसी । यहां के इंग्लिशिया लाइन के एक विद्यालय में पार्टी के कार्यक्रम के लिए पहुंचे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने वृंदा करात के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यदि उनकी वृंदा करात पार्टी हारेगी तो हम कोलकाता में जाकर पटाखे छोड़ेंगे। बता दें कि करात ने कहा था कि यदि बिहार में एनडीए हारेगी तो पूरे भारत में पटाखे छोड़े जाएंगे।
वहीं आज यहां सपा सरकार में हुए फेरबदल पर वाजपेयी ने कहा कि सपा सरकार के बड़े घाघ मंत्री अभी भी मंत्रिमंडल में हैं। इस दौरान उनका निशाना आजम खान और राममूर्ति वर्मा जैसे नेताओं पर था। उन्होंने कहा कि 1 मिनट में 56 गाली देने वाले विनोद कुमार सिंह पंडित सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाया गया। यह अखिलेश यादव को दिखाई नहीं पड़ा। उन्होंने कहा कि ये फेरबदल छवि सुधारने के लिए नहीं, बल्कि सामाजिक समीकरण बनाने के लिए हुआ है। अब अखिलेश यादव की स्थिति सांप और छछूंदर की तरह हो गई है।
नए नेताओं से नहीं सुधरेगी पार्टी की छवि : रविन्द्रपुरी कालोनी स्थित संसदीय कार्यालय में जनसुनवाई करने पहुंचे वाजपेयी ने कहा कि सपा सरकार की सोच है कि नए रथ को शामिल करने से पार्टी की छवि सुधरेगीए लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बड़े पेड़ की छांव में छोटा पेड़ नहीं पनपता है। इनके बड़े घाघ मंत्री अब भी इनके मंत्रिमंडल में शामिल हैं।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सपा से निकाले गए लोगों को बीजेपी में शामिल नहीं किया जाएगा। हम अपने अच्छे दिनों में सिर्फ अपने कार्यकर्ताओं को ही स्थान देंगे। हाल ही में वैश्विक क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज के रिपोर्ट में पीएम नरेंद्र मोदी को अपनी पार्टी के सदस्यों पर लगाम लगाने की बात कही है। इस पर वाजपेयी ने कहा कि सामान्य जीवन का यह सिद्धांत है कि जो भी कोई बात कहेए उसमें से अच्छी बात को स्वीकार कर बाकी की चीजों को छोड़ देना चाहिए। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिन राज्यों में केंद्र सरकार के कहने पर कालाबाजारी को रोकने के लिए छापेमारी की गईए वहां दाल 150 रुपए किलो बिक रही है। यदि यूपी सरकार जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई करे तो दिवाली तक ये रेट 100 रुपए तक आ जाएगा। वाजपेयी ने कहा कि उनकी मांग है कि सरकार इस मामले में कार्रवाई करेए वरना इस महंगाई की जिम्मेदारी यूपी सरकार की होगी।