जानिए आज का राशिफल

rashifal

मेष – आज किसी के बोलने से आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचेगी। माताजी के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। स्थावर मिल्कियत के मामले में कोई निर्णय लेना सही नहीं है।
वृषभ – आप तन और मन से स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। परिजनों के साथ घर के प्रश्नों के सम्बंध में चर्चा करेंगे। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन करेंगे। व्यापार में वृद्धि होगी।
मिथुन – थोड़ा विलंब या अवरोध के बाद निर्धारित रूप से कार्य पूरा कर सकेंगे। आर्थिक आयोजन सफल कर सकेंगे। विद्यार्थियों के अध्ययन के लिए मध्यम दिन है।
कर्क – आज भावनाओं के प्रवाह में सराबोर रहेंगे और कुटुंबीजन, मित्र तथा सगे-सम्बंधी उसमें सहभागी बनेंगे। भेंट-सौगात की प्राप्ति होगी। दांपत्य जीवन में घनिष्ठता रहेगी।
सिंह – अत्यधिक चिंता और भावनाओं के कारण शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। गलत दलीलबाजी और वाद-विवाद तथा संघर्ष खड़ा करेंगे।
कन्या – आज विविध लाभ का दिन होने के सम्बंध में गणेशजी बताते हैं। व्यापार-धंधे में विकास के साथ आय भी बढ़ेगी। नौकरीपेशा वालों को लाभ का अवसर मिलेगा।
तुला – परिवार में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा। ऑफिस और नौकरी में आयवृद्धि, पदोन्नति के लिए संयोग निर्मित होंगे। माताजी की तरफ से लाभ होगा।
वृश्चिक – आज सभी विषयों के नकारात्मक पहलु का अनुभव होगा। थकान और आलस के कारण स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मन में गहरी चिंता रहेगी। संतान को लेकर चिंता होगी।
धनु – आपको वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखना पड़ेगा अन्यथा अनर्थ हो सकता है। सर्दी और कफ के कारण आपका स्वास्थ्य खराब होगा। धन खर्च में वृद्धि होगी।
मकर – विचार, व्यवहार में भावुकता विशेष मात्रा में रहेगी। फिर भी आप परिजनों और मित्रों के साथ खुशीपूर्वक अपना दिन बिताएंगे। तन-मन में स्फूर्ति और प्रसन्नता रहेगी।
कुंभ – आज किए गए कार्य में आपको यश, कीर्ति और सफलता मिलेगी। परिवार में मेल-जोल बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों की हार होगी।
मीन – साहित्य लेखन में आपकी सृजनात्मकता प्रकट कर सकेंगे। विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है। प्रेमीजनों और प्रिय व्यक्तियों का सानिध्य प्राप्त कर सकेंगे।