ट्रिपल मर्डर से सनसनी: डाक्टर, पत्नी और साली की निमर्म हत्या

murder

लखनऊ। राजधानी के माल इलाके में एक डाक्टर, उनकी पत्नी व साली की बीती रात घर में ही कुछ लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर निर्मम हत्या कर दी। कथित डाक्टर की साली उनके छोटे भाई की पत्नी भी थी। छोटे भाई ने इस मामले में गांव के रहने वाले दो लोगों के खिलाफ रुपये की लेनदेन के विवाद में हत्या की वारदात को अंजाम देने की रिपोर्ट दर्ज करायी है। फिलहाल इस मामले में माल पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीम छानबीन में लगी है। घटना के वक्त डाक्टर का भाई, अपने तीन बच्चों व बहन के साथ मकान में ही सो रहा था और उन लोगों को घटना का पता नहीं चल सका।
सीओ मलिहाबाद जावेद खान ने बताया कि माल के थावर में कथित डाक्टर 40 वर्षीय राजकुमार मौर्य अपने परिवार के साथ रहते थे। बताया जाता है कि बीती रात राजकुमार, उनकी पत्नी 35 वर्षीय आशा देवी, बहन सीमा, भाई रामप्रकाश व साली रजना और रजना के तीनों बच्चे अपने-अपने कमरे में सो गये। रात करीब डेढ़ बजे रामप्रकाश के बड़े बेटे 6 वर्षीय तुषार ने दूध मांगा तो रामप्रकाश की आंख खुल गयी। वह उठकर कमरे में पहुंचा जहां पत्नी रंजना व बहन सीमा सो रहे थे। कमरे में सीमा नहीं थी। इस पर रामप्रकाश ने बहन सीमा को जगाया और पत्नी के बारे में पूंछा। रामप्रकाश व सीमा को जब रंजना का पता नहीं चला तो वह बरामदे में लगे दरवाजे के पास पहुंचा और दरवाजा खोलने लगे। बरामदे में लगा दरवाजा बाहर से बंद था। दरवाजा बाहर से बंद देख रामप्रकाश व सीमा ने मदद के लिए शोर मचा दिया। शोर होते ही आसपास के लोग मदद के लिए जमा हो गये ग्रामीण किसी तरह घर के अंदर पहुंचे और बरामदे का दरवाजा खोला। लोगों को पहली मंजिल पर बने कमरे से किसी के करहाने की आवाज सुनायी दी। लोग दौड़कर पहली मंजिल पर बने कमरे में पहुंचे तो मंजर बड़ा ही भयांनक था। चारपाई पर खून से लथपथ राजकुमार व उनकी पत्नी आशा देवी पड़ी थी। आशा की मौत हो चुकी थी,जबकि राजकुमार की सांस चल रही थी। इसके बाद परिवार के लोग व ग्रामीण मकान में बने ब्यूटी पार्लर पहुंचे । उन लोगों ने जब ब्यूटी पार्लर का दरवाजा खोला तो देखा कि रंजना का भी खून से लथपथ शव फर्श पर पड़ा था। तीनों के चेहरे, गले, सिर व मुंह पर धारदार हथियार से वार किया गया था।
भाजपा सांसद पहुंचे पीडि़त के घर
हत्या की खबर पाकर मलिहाबाद के विधायक इंदल कुमार रावत, सांसद कौशल किशोर सहित अन्य कई नेता भी पीडि़त के घर पहुंच गये। इस तिहरे हत्याकाण्ड में राजकुमार के भाई रामप्रकाश ने गांव के रहने वाले राजाराम व उसके भतीजे रिंकू के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी है। रामप्रकाश का आरोप है कि बीसी के रुपये को लेकर कुछ दिन पहले उसका राजाराम व रिंकू से विवाद हुआ था। फिलहाल पुलिस ने रिपोर्ट तो दर्ज कर ली है पर सभी पहलुओं पर छानबीन कर रही है।