नीतीश बोले: चुनाव को हाईप्रोफाइल बनाना से हुई प्रतिक्रिया

NITISH_KUMAR_RELEA_पटना। बीजेपी की हार के बाद हुई बयानबाजी पर सीएम नीतीश कुमार ने आज कहा कि यह स्वभाविक है कि हर क्रिया की प्रतिक्रिया होती है।
नीतीश ने कहा कि इस चुनाव को उतना हाई प्रोफाइल नहीं बनाते तो उतनी प्रतिक्रिया नहीं होती। हाई प्रोफाइल ज्यादा बना दिया है, इसलिए प्रतिक्रिया हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर इसको सहज एवं सामान्य ढंग से भाजपा लेती तो भिन्न परिस्थिति थी लेकिन जिस प्रकार से इन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव को लिया, इस तरह का बयान दिया कि मैं इन चीजों के बारे में टिप्पणी तो नहीं करुंगा। गत 8 नवंबर को ही मैनें अपनी राय प्रकट कर दी, जब जनता ने विशाल जनमत दे दिया तो उसको विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हुये मैंने कहा था कि मैं विपक्ष का सम्मान करुंगा, उनके सहयोग का आकांक्षी रहूंगा। उन्होंने कहा कि बिहार के विकास में सबका सहयोग जरुरी है और मिल जुलकर काम करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर जीत मिले तो बहुत ज्यादा मन में यह भाव नहीं आना चाहिए कि जीत गये और जीत की खुशी में बौराना उनका स्वभाव नहीं है। अपने विरोधियों का मजाक उड़ाया जाये, इस स्वभाव का व्यक्ति नहीं हूं। चुनाव के दौरान जनता ने विशाल जनसमर्थन दिया। महागठबंधन की जबर्दस्त जीत हुई। इसके लिए बिहार की जनता बधाई के पात्र है।
नीतीश ने कहा कि मुझे बहुत काम करना है लेकिन जहां तक भाजपा के अन्दर हो रही घटनाओं का प्रश्न है यह उनका अंदरुनी मामला है। मैं इस मसले में हस्तक्षेप नहीं करना चाहता लेकिन मेरी समझ में चुनाव प्रचार बहुत ज्यादा हाई प्रोफाइल था तो चुनाव के बाद इसमें चर्चा ज्यादा होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा का यह नारा था कि भाजपा के तीन धरोहर अटल, आडवाणी और मुरली मनोहर। हाई प्रोफाइल चुनाव अभियान में विपरीत परिणाम निकलने पर पार्टी के अन्दर चिंतन या चर्चा का दौर चल रहा है तो यह उनका आंतरिक मसला है। वह इस पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करना चाहते हैं।
एजेंसियां