बीजेपी का आरोप: सत्ता का बेजा इस्तेमाल कर रही अखिलेश सरकार

bjp-logoलखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सत्ता का बेजा इस्तेमाल करती अखिलेश सरकार जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव के लिए लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाने में लगी है। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि राज्य के मंत्री जनहित के कार्यो को ताक पर रखकर जिलों में पंचायत अध्यक्ष का पद कब्जाने के लिए जिलों में कैम्प रहे है, अन्र्तबिरोध से जुझ रहा सपा नेतृत्व येन-केन प्रकारेण जिला पंचायतों पर अपना कब्जा चाहता है। यह स्थिति तब है जब घोषित तौर पर समाजवादी पार्टी में जिला पंचायत के चुनाव में हिस्सेदारी नहीं की।
पाठक ने कहा कि राज्य में पंचायत अध्यक्ष के पद पर मंत्रियों के रिश्तेदार सहित सपा से जुड़े लोगो को काबिज कराने के लिए अखिलेश सरकार के मंत्रियों को जिलों में रूककर कैम्प करने को कहा गया है साथ ही यह भी ताकीद दी गई है कि हर हाल में पंचायत अध्यक्ष के पद पर सपा की जीत सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होनें पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में राज्य के सत्ताधारी दल समाजवादी पार्टी द्वारा धन-बल बाहुबल व सत्ता बल का दुरूपयोग किये जाने की आंशका जताते हुए कहा कि आखिर मंत्रियों को जिलों में कैम्प करने के निर्देश क्यों दिये गये है। क्यों राज्य के मंत्री स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की बात करने की बजाय अपने समर्थक प्रत्याशियों को जीताने के लिए सरकारी मशीनरी का प्रयोग कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जिला पंचायत चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी न लड़ाने का फैसला किया किन्तु जैसे ही पंचायत चुनाव के परिणाम आये समाजवादी के प्रवक्ता ने अपनी जीत के दावे करने शुरू कर दिये। जब प्रत्याशी ही नहीं लड़ाये जिला पंचायत सदस्य दल के नाम पर जीते ही नहीं तो अब जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने के लिए स्वाभाविक है जिला पंचायत सदस्यो को अपने पक्ष में करना होगा। इसी कृत्य को करने के लिए सत्तारूढ़ दल ने सारे घोड़े खोल रखें है। कभी मुख्यमंत्री के करीबियों पर कार्यवाही तो कभी विधायक पर कार्यवाही कर संदेश देने की कोशिश हो रही है कि किसी भी हाल में पंचायत चुनाव में सपा का परचम लहराना है भले उसके लिए लोकतंत्र की सभी मर्यादायें ध्वस्त करनी पड़े।
प्रवक्ता ने कहा राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव हों इसके लिए जहां राज्य निर्वाचन आयोग सजगता और सचेष्टता बरते वहीं सरकार की भी जिम्मेदारी है कि लोकतांत्रिक ढंग से यह निर्वाचन सम्पन्न हों।