पठानकोट हमले में एनआईए ने गुरदासपुर के एसपी से की पूंछतांछ

NIA 2

नई दिल्ली। पठानकोट एयरबेस पर हमले के बाद से ही शक के दायरे में घिरे गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह से बुधवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने गहन पूछताछ की। एनएआई की टीम एसपी और उनके कुक को पंजपीर दरगाह लेकर पहुंची। सलविंदर 31 दिसंबर की रात इसी दरगाह में पहुंचे थे और लौटते वक्त आतंकियों ने उनका अपहरण कर लिया था। एनआईए ने दरगाह का प्रबंधन करने वालों से भी पूछताछ की। जांच एजेंसी एसपी और उनके साथियों से अलग-अलग बात करके उनके बयान मिला रही है।
एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकी सबसे पहले एसपी को ही मिले थे। आतंकियों ने सलविंदर सिंह के कुक को छोड़ दिया था। जबकि उनके दोस्त राजेश वर्मा को घायल करके रास्ते में फेंककर एसपी को अपने साथ ले गए थे। एसपी पर शक का एक और कारण यह भी है कि वह रात के वक्त इतने संवेदनशील इलाके में बिना सुरक्षाकर्मी और हथियारों के क्यों घूम रहे थे।
आतंकियों ने एसपी और उनके साथियों को क्यों छोड़ दिया जबकि वे पहले एक दूसरी गाड़ी को अगवा कर उसके ड्राइवर की हत्या कर चुके थे।
जबकि एसपी का कहना है कि आतंकियों को नहीं पता था कि वह पुलिस अधिकारी हैं। वहीं एसपी के दोस्त ने बयान दिया है कि उन्होंने आतंकियों को बताया था कि गाड़ी में एसपी साहब बैठे हैं।
गौरतलब है कि पठानकोट हमले से कुछ दिन पहले ही एसपी सलविंदर सिंह का तबादला जालंधर कर दिया गया था लेकिन उन्होंने चार्ज नहीं संभाला था। सलविंदर पर उनके अधीन कार्यरत पांच महिला पुलिसकर्मियों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे, जिसके बाद उनके तबादले के आदेश दिए गए थे। माना जा रहा है कि उनके चरित्र के कारण ही उच्च अधिकारियों को एसपी की इस बात पर यकीन नहीं हुआ था कि उन्हें आतंकियों ने अगवा कर लिया है।