22 जनवरी को लखनऊ में डा.अंबेडकर पर ही फोकस करेगें प्रधानमंत्री

modiambedkar लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ दौरे से भाजपा को काफी उम्मीदें है। पार्टी प्रधानमंत्री के भाषण से 2017 की शुुरूआत में होने वाले उप्र विधानसभा आम चुनाव का एजेंडा तय करेगा। लखनऊ में मोदी का पहला कार्यक्रम बाबा साहब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह इसके बाद काल्विन कॉलेज में ई-रिक्शा वितरण कार्यक्रम में शामिल होगें यहां केंद्रीय गृहमंत्री व लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह भी होगें। अंबेडक र महासभा के कार्यालय जाकर वहां रखे बाबा साहब के अस्थिकलश पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगें।
माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री के तीनों कार्यक्रम प्रत्यक्ष या परोक्षा रूप से डा.अंबेडकर और दलित एजेंडे से जुड़ा है। बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय केन्द्रीय विश्वविद्यालय है। उसके छठें दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होना खास मायने रखता है। विवि प्रशासन ने प्रधानमंत्री के स्वागत से लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली है।
पीएम के पहले पहुंच डाइट चार्ट
मोदी के पहुंचने से पहले ही पीएमओ से उनका डाइट चार्ट पहुंच गया है। इस डाइट चार्ट में उन्हे गुजराती और साउथ इंडियन खाना परोसे जाने की भी बात कही गई है। नरेन्द्र मोदी को यहां पर चाय के साथ इडली और ढोकला परोसा जाएगा। पीएमओ से आए डाइट चार्ट के अनुसार मोदी को तला-भुना भोजन ना परोसे जाने के निर्देश हैं। बीबीएयू में हाई-टी के साथ गुजराती और साउथ इंडियन नाश्ता परोसा जाएगा।