मोदी के मन की बात के लिए 4 लाख मिस्ड कॉल

mann-ki-baat pm modiनई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मन की बात कार्यक्रम में जिस नए मोबाइल नंबर की जानकारी दी, उस पर चार लाख से ज्यादा मिस्ड कॉल आए। पीएम मोदी ने कहा कि इस मोबाइल नंबर 8190881908 पर लोग मिस्ड कॉल के जरिए किसी भी वक्त मन की बात प्रोग्राम को सुन सकते हैं। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि इसके बाद रविवार शाम तक कुछ घंटों के भीतर करीब चार लाख लोगों ने मिस्ड कॉल दिए। 25,000 से ज्यादा कॉल्स तो ब्रॉडकास्ट पूरा होने के बाद एक घंटे में आ गई थीं। आंकड़ा बढ़ रहा है।
पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि आप मन की बात को टीवी और रेडियो पर सुन सकते हैं, लेकिन अगर इसे बाद में सुनने का मन हो तो क्या करेंगे? अब आप एक नंबर पर मिस्ड कॉल देकर मन की बात को किसी भी समय सुन सकेंगे। अभी यह हिंदी में उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही क्षेत्रीय भाषाओं में भी उपलब्ध होगा।
सूत्रों के अनुसार मन की बात तेजी से पॉपुलर हुआ है लेकिन इंटरनेट कनेक्टिविटी की दिक्कत के कारण गांवों में लोग बाद में इसे नहीं सुन पाते थे इसलिए मोबाइल पर मिस्ड कॉल देकर सुनने का ऑप्शन दिया गया। वहीं ये सेवा अभी हिंदी में उपलब्ध है लेकिन जल्द इसे विभिन्न भारतीय भाषाओं में उपलब्ध करा दिया जाएगा।