मुख्य सचिव ने ली अफसरों की क्लास: मेट्रो कार्य में तेजी के निर्देश

Alok ranjan sc 5लखनऊ। यूपी के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने निर्देश दिये हैं कि लखनऊ मेट्रो के निर्माण कार्यों में तेजी लाकर यह प्रयास सुनिश्चित किये जायें कि आगामी सितम्बर माह में मेट्रो संचालन का ट्रायल का कार्य अवश्य सुनिश्चित हो जाये। उन्होंने आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुये निर्देश दिये कि यमुना एवं गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुलों का कार्य भी आगामी सितम्बर माह तक निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करा दिये जायें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि बांदा-चित्रकूट मार्ग का कार्य जून, 2016 तक, लखनऊ-बलिया मार्ग एवं गोपीगंज-ज्ञानपुर मार्ग तथा वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग के निर्माण कार्यों को आगामी 31 मार्च, 2016 तक पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित किया जाये।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में प्रोजेक्ट मॉनीटरिंग ग्रुप की बैठक कर लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना, आई0टी0 सिटी परियोजना, लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने आई0टी0सिटी में आगामी अक्टूबर, 2016 से एक हजार युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान कराने हेतु स्टाफ, फैकल्टी एवं हॉस्टल आदि के कार्य समय से पूर्ण कराने हेतु माहवार निर्धारित माइल स्टोन के अनुसार आवश्यक कार्य प्राथमिकता से सुनिश्चित करा दिये जायें ताकि अक्टूबर, 2016 से युवाओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रत्येक दशा में प्रारम्भ हो जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि प्रशिक्षित होने वाले एक हजार युवाओं का चयन पारदर्शिता के साथ प्राथमिकता से सुनिश्चित कराया जाये।
श्री रंजन ने कहा कि प्रदेश के जिला मुख्यालयों को फोर लेन सड़कों से जोड़े जाने का कार्य प्राथमिकता से पूर्ण कराया जाये। उन्होंने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों की प्रगति पर सन्तोष व्यक्त करते हुए कहा कि निर्धारित माइलस्टोन के अनुसार निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ एक्सप्रेस-वे के कार्यों को पूर्ण कराया जाये।