जेएनयू मामले पर जनजागरण अभियान चलाया जाएगा: अमित शाह

amit shah-3लखनऊ फरवरी। जेएनयू विश्वविद्यालय में राष्ट्रविरोधी नारों को लेकर भाजपा चुपचाप नहीं बैठेगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे और उनके अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर दिए गये बयान को पार्टी कार्यकर्ता अब गांवो तक पहुंचाकर जनजागरण अभियान चलाएगें। पार्टी इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठेगी।
यह बात आज भाजपा मुख्यालय के पुर्ननिमाण के लोकार्पण के अवसर पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उपस्थिति कार्यकर्ताओं के समक्ष की। उन्होंने कहा कि राहुल गाधं से एक बार फिर पूछना चाहता हूं कि जेएनयू में जो कुछ हुआ वह राष्ट्रविरोधी कृत्य था अथवा अभिव्यक्ति की आजादी थी। उन्होंने कहा कि इस सवाल का जवाब मीडिया को भी पूछना चाहिए। शाह ने कहा कि इस सवाल को वह पिछले छह दिनों से पूछ रहे हैं लेकिन न राहुल कुछ बोल पा रहे हैं और न ही कोई कांग्रेसी नेता। शाह ने कहा कि भाजपा राजनीति की नहीं हमेशा राष्ट्रवाद की ही बात करती है।

पूरे देश में भाजपा के अत्याधुनिक कार्यालय खुलेगें
भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में जमीन खरीदकर अपने कार्यालय भवनों का निर्माण कराएगी। इस साल के अन्त तक सारे कार्यालयों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। यह कार्यालय पूरी तरह से अत्याधुनिक सुविधाओं से पूर्ण होंगे। इसके बाद लखनऊ कार्यालय समेत उप्र के दूसरे कार्यालयों के पुर्ननिर्माण का कार्य शुरू हुआ। पूरे देश में 200 स्थानों पर अपने कार्यालय होंगे। उप्र में तो कई जगह अपनी जमीन लेने का काम पूरा कर लिया गया है। लगभग 60 जिलों में यह कार्य पूरा कराया जाएगा। दिसम्बर तक हर जिले का अपना कार्यालय होगा। 40 जिलों में तो भूमि खरीद का भी काम पूरा किया जा चुका है। इन कार्यालयों में अत्याधुनिक सुविधाओं के तहत ई लाइब्रेरी बाहर से आने वाले कार्यकर्ताओं के रुकने का स्थान खाने पीने के लिए कैण्टीन समेत अन्य जरूरी सुविधाएं होंगी।
72 सीटें न मिलती तो केन्द्र में सरकार न बन पाती-अमित शाह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश से 72 सीटें न मिली होती तो आज केन्द्र में इतनी मजबूत भाजपा की सरकार न होती। पार्टी कार्यालय के आधुनिकीकरण का कार्यपूरा होने के बाद अमित शाह ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश का प्रभारी था तब मन में विचार बना था कि पार्टी कार्यालय आधुनिक सुविधाओं वाले होने चाहिए। तब से लगातार इस पर काम चल रहा था। उन्होंने बताया कि यह कार्यालय लगभग 10 महीने में पूरा हुआ जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं की भूमिका बेहद महत्वूपर्ण रही।
—————