ठाणे में एक ही परिवार के 14 लोगों की हत्या

murderमुंबई। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कासारवडवाली इलाके में आज तड़के दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई। यहां एक व्यक्ति ने अपने परिवार के 14 लोगों की चाकुओं से गोद कर हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर जान दे दी। युवक का नाम आरोपी हसनैन वरेकर था और वह व्यक्ति पेशे से एक निजी कंपनी में चार्टेड अकाउंटेंट था। जानकारी के मुताबिक मृतकों में 7 बच्चे, 6 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल हैं। ठाणे पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी गजानन काबडुले ने कहा कि सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए ठाणे के सिविल अस्पताल में भेजा गया है।
हसनैन के रिश्तेदार सलीम ने एक न्यूज चैनल को बताया कि हसन एक नेक शख्स था। कोई सोच भी नहीं सकता है कि उसने ऐसा किया होगा। वहीं ठाणे पुलिस के एक अफसर के मुताबिक आरोपी ने गोश्त काटने वाले धारदार हथियार से मर्डर किया। मारे गए लोगों के खाने में जहर मिलाए जाने का भी शक है।
ठाणे के ज्वाइंट सीपी आशुतोष डूमरे ने बताया कि फैमिली के अंदर कोई वजह हो सकती है। गांववालों-रिश्तेदारों से बात की जा रही है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही हो साफ हो पाएगा कि ऐसा क्यों किया। हालांकि, जिस तरह से पार्टी के बहाने सबको घर बुलाना उससे क्लियर हो गया है कि आरोपी ने पहले ही साजिश रची थी।
डूमरे ने बताया कि सबूतों को देखकर ऐसा लगता है कि आरोपी ने घर के सभी दरवाजे बंद कर लिए थे और फिर उस वक्त परिवार के सभी सदस्यों की हत्या कर दी जब वह सो रहे थे। सभी लोगों की जान लेने के बाद आरोपी ने खुद फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।उन्होंने कहा कि वारेकर की एक बहन सुबिना भारमार इस वारदात में बच गयी और उसका इलाज टाइटन अस्पताल में चल रहा है। पुलिस को उम्मीद है कि सुबिना यह बता पाएगी की वारेकर ने इस घटना को क्यों अंजाम दिया। पुलिस को आशंका है कि इसके घटना को अंजाम देने के पीछे संपत्ति विवाद का कारण हो सकता है। मामले की जांच की जा रही है।