बस्सी की विदाई: आलोक वर्मा नये पुलिस आयुक्त

नई दिल्ली। वरिष्ठ आइएएस अधिकारी आलोक कुमार वर्मा ने आज दिल्ली पुलिस के अगले आयुक्त का पदभार ग्रहण किया। आज उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान बीएस बस्सी से चार्ज लिया।
विदाई समारोह के दौरान रिटायर्ड पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा कि पुलिस के लिए निरंकुश ताकत होने की बात सरासर गलत है।
इस मौके पर बस्सी ने यह भी कहा कि दिल्ली में देश के विभिन्न राज्यों के लोग रहते हैं और दिल्ली पुलिस उनकी सेवा के लिए प्रतिबद्ध है।
पुलिस कमिश्नर का पद ग्रहण करने वाले आलोक वर्मा केंद्र शासित क्षेत्र कैडर के 1979 बैच के तिहाड़ जेल के महानिदेशक थे। वह 17 महीनों तक राष्ट्रीय राजधानी में शीर्ष पुलिस अधिकारी के पद पर सेbassimवा देंगे।आलोक वर्मा ऐसे वक्त में प्रभार संभाल रहे हैं, जब दिल्ली पुलिस जेएनयू विवाद से निपटने को लेकर गंभीर आलोचना का सामना कर रही है। पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में सोमवार को हुई हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने में कथित तौर पर धीमी गति से आगे बढऩे को लेकर भी बस्सी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।नए पुलिस आयुक्त को अरविंद केजरीवाल सरकार से निपटना होगा, क्योंकि साल भर पहले आप के सत्ता में आने के बाद से दिल्ली पुलिस का उससे असहज संबंध रहा है।रिटायरमेंट प्लान के रूप में उन्होंने तय किया है कि वह दूसरे देशों में देशद्रोह के कानून के बारे में अध्ययन करेंगे। इसके अलावा वह कुछ अन्य असाइनमेंट्स पर भी काम करेंगे। बस्सी ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद वह विदेशों की यात्रा करेंगे।