अख्तर के निशाने पर ओवैसी: संसद में बोले भारत माता की जय

Javed-Akhtar-नई दिल्ली। भारत माता की जय बोलने से इंकार करने वाले ओवैसी के बयान के विरोध में रोज नए नए चेहरे सामने आ रहे हैं। ओवैसी के इस बात के विरोध में सबसे नया नाम है राज्यसभा से विदाई ले रहे मनोनीत सदस्य जावेद अख्तर का। जावेद अख्तर ने आज देश के मौजूदा हालात पर गहरी चिंता जतायी। उन्होंने जहां लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर जबर्दस्त हमला बोला वहीं सत्तारूढ बीजेपी से अपने विधायकों, सांसदों एवं मंत्रियों पर सांप्रदायिक माहौल बिगाडऩे वाले बयान देने से लगाम लगाने को कहा।
उन्होंने भारत माता की जय बोलने से इंकार करने वाले ओवैसी के बयान पर विरोध जताते हुए सदन में तीन बार भारत माता की जय कहा। अख्तर ने अपने विदाई संबोधन में ओवैसी का नाम लिए बिना उन पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश में एक शख्स हैं जिन्हें गुमान हो गया है कि वह राष्ट्रीय नेता हैं।
जिनकी हैसियत एक शहर या एक मुहल्ले से ज्यादा नहीं है। वह कहते हैं कि वह किसी भी कीमत पर भारत माता की जय नहीं बोलेंगे क्योंकि यह संविधान में नहीं लिखा है। लोकसभा सदस्य पर प्रहार जारी रखते हुए अख्तर ने कहा कि वह बताएं कि संविधान में शेरवानी और टोपी पहनने की बात कहां लिखी है।
उन्होंने कहा कि बात यह नहीं है कि भारत माता की जय बोलना मेरा कर्तव्य है या नहीं, बात यह है कि भारत माता की जय बोलना मेरा अधिकार है। अख्तर ने कहा कि मैं कहता हूंज्भारत माता की जय, भारत माता की जय, भारत माता की जय। इस पर उच्च सदन सदस्यों की तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा।