चुनावी मोड में आये सीएम अखिलेश: अफसरों को खरी-खरी

cm1लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करीब एक पहले ही चुनावी मोड में आ चुके हैं। आइएएस वीक में आज सीएम अखिलेश ने अफसरों को संबोधन के दौरान उनको तगड़ी चेतावनी भी दे डाली।
उत्तर प्रदेश विधान भवन के तिलक हाल में आज आइएएस वीक के एक कार्यक्रम में अफसरों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने काफी खरी-खरी सुना दी। उन्होंने अफसरों ने कहा कि अगर सरकार को वोट घटा तो उन सभी को काफी परेशानी झेलनी पड़ेगी। अफसरों को सरकार को लेकर अपनी स्थिति पता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम अफसरों पर कार्रवाई करेंगे तो तय है कि हमारा वोट बढ़ेगा, लेकिन हम अफसरों ने प्यार से काम लेना चाहते हैं। आईएएस वीक तहत प्रशासनिक सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने अफसरों से दो टूक कहा कि जब अफसरो पर कार्यवाई होती है तो जनता खुश होती है। कुछ अफसरों को और सुधार लाने की जरूरत है। अगर जनता को परेशानी होगी और हमार वोट कम होगा तो अफसरो की भी परेशानियां बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि मैंने अपने पार्टी के नेताओ की एक टीम जिलो में अफसरो की जांच करने के लिए भेजी थी। जिसमें आजमगढ़ व जौनपुर के जिलाधिकारियो के काम सराहनीय रहे है। दोनों ने लीक से हटकर जनहित में नये प्रयोग किये है।
अखिलेश यादव ने कहा कि हमको दूसरे राज्यों की कानून-व्यवस्था को भी देखना होगा। प्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों के आंकड़े मंगाकर उसके ऊपर काम होना चाहिए। अभी सरकार के पास एक वर्ष तक काम करने का समय है। हमारे पास तमाम तरह की बुराइयों को दूर करने का पर्याप्त समय है। अफसर अगर राइट टाइम हो जाएंगे तो सब सही हो सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव में अभी एक वर्ष का समय है। विकास के सभी एजेंडे को इस वर्ष लागू करना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो अफसर अच्छा काम कर रहे हैं, उन्हें मेरा धन्यावाद।
दो दिन पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर एक के सर्वे के बारे में अखिलेश ने कहा कि कई पार्टियों के पास दूल्हा भी नहीं है। वह लोग भी ताल ठोंकने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि यह सहीं है कि आलोचना करने वाले भी होने चाहिए। हम तो हमेशा उनका स्वागत करते हैं। हम तो जल्द बुराईयों को दूर करने में विश्वास रखते हैं।
आइएएस वीक कार्यक्रम के बारे में उन्होंने कहा कि यह अच्छा कार्यक्रम है। सरकार को भी सभी अफसरों से रूबरू होने का मौका मिलता है। यह एक अच्छा अच्छा कार्यक्रम है। जिसके माध्यम से कई सुझाव एक-दूसरे को बताते हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने विकास का एजेंडा नामक पुस्तक का विमोचन भी किया जो सपा सरकार के रोडमैप के आधार पर तैयार किया गया है।इससे पहले बैठक में पहुंचे प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने सभी आईएएस अधिकारियों की बैठक की।