एनआईए अधिकारी तंजील की हत्या में लिप्त दो अभियुक्त गिरफ्तार, 91 लाख की लूट की जानकारी भी हत्या का कारण बना

tanzeel picलखनऊ अप्रैल। उप्र पुलिस ने एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या के आरोप में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए जैनुल और रेयान ने पूछताछ के दौरान हत्याकांड में शामिल होने की बात मान ली है। दोनो ने पुलिस को बताया है कि तंजील पर गोलियां मुनीर ने चलायी थी। हत्या का कारण अभी साफ नही है लेकिन 28 दिसंबर को धामपुर में हुई 91 लाख की लूट भी एक वजह है जिसे मुनीर और स्योहर कस्बे के कुछ लोगों ने अंजाम दी थी। मुनीर को शक था कि तंजील लूट के मामले में उसे फंसा देगा। लूट की घटना में मुनीर ने कैश वैन के ड्राइवर को 9 एमएम की पिस्टल से गोली मारी थी। आईजी मीणा ने कहा कि फोरेंसिंक एक्सपर्ट ने दोनो घटनाओं में एक ही हथियार का इस्तेमाल होना पाया है।
तंजील की हत्या में गिरफ्तार आरोपी रेयान उनका रिश्तेदार है जो उनसे नाराज था क्योंकि तंजील ने कई मौकों पर उसके हितों की अनदेखी की थी और उसकी मदद नहीं की थी। इसमें दुकान का फैमिली मैटर भी शामिल था। इसके अलावा प्रॉपटी डीलिंग में भी तंजील ने रेयान की मदद नहीं की थी। दुकान के मामले में तंजील को फायदा हुआ था। इन सब घटनाओं से रेयान काफी नाराज था।
मुख्य मुल्जिम मुनीर अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है। आईजी बरेली विजय सिंह मीणा ने कहा कि तंजील की हत्या में उनके जानने वाले और रिश्तेदारों का है। मंगलवार को बरेली जोन के आईजी विजय सिंह मीणा ने प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे घटना क्रम की जानकारी देते हुए कहा कि एनआईए अधिकारी की हत्या की एक वजह परिवारिक रंजिश है। पूछताछ में तंजील के बहनोई के भतीजे आरोपी रेयान ने बताया है कि तंजील ने उसकी कई मौकों पर मदद नहीं की थी। इस बात से वह काफी नाराज था। आईजी ने कहा कि तंजील अहमद को मारने की योजना बना कर घटना को अंजाम दिया गया। हत्या के मास्टरमाइंड मुनीर ने दूसरे आरोपी अपने साथी जैनुल को पिस्टल और रिवॉल्वर दी थी। जैनुल तीसरे आरोपी रेयान के साथ उस गेस्ट हाउस में रेकी करने पहुंचा था, जहां तंजील अहमद शादी में शामिल होने आये थे।
गौरतलब है कि एनआईए अधिकारी तंजील की 2 अप्रैल की रात 12.40 बजे हत्या कर दी गई थी। जब वह एक शादी समारोह से पत्नी फरजाना और दो बच्चों के साथ कार से घर लौट रहे थे। इस घटना में तंजील की पत्नी भी गंभीर रूप से घायल हो गईं। आईजी ने बताया कि तंजील की हत्या की जॉच में एनआईए, एटीएस, एसटीएफ से सहयोग लिया गया तथा जिला स्तर से भी 8 विशेष टीमें गठित विवेचनात्मक कार्यवाही प्रारम्भ की गयी ।
——-