फरार चल रहीं जदयू एमएलसी मनोरमा देवी गया कोर्ट में सरेंडर

manorma deviलखनऊ।घर से शराब बरामदगी मामले में बुधवार से फरार चल रहीं जदयू की निलंबित एमएलसी मनोरमा देवी ने पुलिस को चकमा देकर मंगलवार को गया कोर्ट में सरेंडर कर दिया। आदित्य की हत्या मामले में मनोरमा के पति और बेटा रॉकी पहले से ही जेल में हैं।मनोरमा सुबह साढ़े छह बजे ही कोर्ट पहुंच गईं थी। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। मनोरमा देवी के वकील मो कैशर शर्फूद्दीन ने कोर्ट को बताया कि मनोरमा देवी की तबीयत खराब है। इसपर कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में ही इलाज कराने का निर्देश दिया। बाद में उनके बेल के लिए अर्जी दाखिल की जाएगी। मंगलवार को सरेंडर के दौरान पुलिस का कोई वरीय अधिकारी कोर्ट नहीं पहुंचा। सरेंडर के बाद उन्हें थोड़ी देर कोर्ट हाजत में रखा गया। इसके बाद उन्हें गया जेल भेल दिया गया।

मनोरमा देवी ने अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की थी। लेकिन कोर्ट ने केस डायरी मांगी और अगली तारीख 19 मई को निर्धारित की गई थी। इधर शराब बरामदगी मामले में मनोरमा देवी को तीन दिनों में जवाब देना था। नहीं तो उनका मकान जब्त कर लिया जाता। यह मियाद बुधवार को समाप्त हो रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि अब सरेंडर करने के बाद जेल से ही मनोरमा अपना जवाब डीएम गया को भेजेंगी। मालूम हो कि शराब के मामले में उनके घर पर नोटिस चिपकायी गई थी। जिसका तीन दिन के भीतर जवाब देना था।
आदित्य सचदेव हत्याकांड में फरार चल रहे रॉकी की तलाश में पुलिस ने जब उसकी मां मनोरमा देवी के घर छापेमारी की तो शराब बरामद हुई। इस मामले में रामपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कार्रवाई की जा रही है। मनोरमा देवी का मकान सील कर दिया गया है।

सरेंडर के बाद मनोरमा ने कहा कि यह भाजपा की साजिश है। उन्हें फंसाया जा रहा है। उन्होंने पत्रकारों से ही सवाल कर डाला कि क्या वह शराब पीती हैं। मनोरमा ने कहा कि उन्हें सरकार और न्यायालय पर पूरा भरोसा है। उनके घर से शराब नहीं मिली है।