धर्मान्तरण को ‘न’ और घर वापसी की ‘हाँ’ अभियान में, 5 लाख की घर वापसी

vhp 2 octलखनऊ मई। विश्व हिन्दू परिशद के धर्म प्रसार विभाग ने दावा किया है कि पिछले कुछ समय में देश में पांच लाख से ऊपर अपने परिवार मे वापस आकर मुख्य धारा में शामिल हुए है वहीं 50 लाख से अधिक को धर्मान्तरित होने से बचाया गया है। केन्द्रीय मंत्री तथा अखिल भारतीय धर्म प्रसार प्रमुख जुगुल किशोर ने कहा कि धर्मान्तरण ऐसा मीठा जहर है जो धीरे-धीरे सम्पूर्ण राष्ट्र को असुरक्षित, असंतुलित कर देगा।
जुगुल किशोर अयोध्या के कारसेवकपुरम् में चल रहे उड़ीसा के धर्म प्रसार विभाग के क्षेत्रीय प्रशिक्षण वर्ग में आये हुए प्रशिक्षार्थियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा हिन्दू समाज को समाप्त करने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय षडयंत्र लगातार शताब्दियों सेे जारी है। उन्होने कहा कि धर्म प्रसार विभाग का व्यापक अभियान धर्मान्तरण को न और घर वापसी की हाँ के साथ चल रहा है । अब तक कई लाख हिन्दुओं की घर वापसी हो चुकी है । उप्र, उत्तराखण्ड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, गुजरात, राजस्थान, केरल, आसोम जैसे राज्यों के अनेक जिलों में हिन्दुओं को धर्मान्तरित किया गया था जिनकी वापसी सुनिश्चित की गई। विहिप की सक्रियता से हिन्दू विरोधी शक्तियां घबरा गयी हैं और अब वह अपने कथित सेक्यूलरवादी चेलों के द्वारा देश को अस्थिर करने में सक्रिय हैं।
उन्होने कहा कि हिन्दू सनातनी है जबकि अन्य धर्मावलम्बियों की उत्पत्ति मात्र दो हजार वर्षो की है विश्व की अनेक संस्कृतियॉं दम तोड़ चुकी है उन्हेांने कहा सनातन संस्कृति को मिटाने का प्रयास अब भी जारी है। संसार ने आतंकवाद तो अब देखा है भारत कई सौ वर्षो से आतंकवाद और आतंकवादियों से दो-दो हाथ कर रहा है। हिन्दू समाज आक्रमणकारियों से कभी भी पराजित नहीं हुआ है वह जब भी पराजित हुआ पीठ में खंजर भोंकने वाले कथित भाइयों के कारण। धर्मान्तरण आज उसी का एक अंग है। षडय़त्रकारी सीधे तौर पर हमला नहीं करके लोभ-लालच-छल-कपट को माध्यम बनाकर अपरोक्ष हमला कर रहे है। इसमें उनके सहयोग आज के जयचन्द यानी कथित सेक्यूलरवादी है। इन षडयंत्रों पर नकेल लगाने के लिए ही विहिप ने संत-धर्माचार्यो के मार्ग दर्शन में धर्म प्रसार विभाग की स्थापना की है।
——-