उप्र कांग्रेस में पीके की रणनीति 5 जिलों का दौरा करेगी टीम

pk and rahulनई दिल्ली। इलेक्शन स्ट्रेटेजिस्ट प्रशांत किशोर की टीम  17 मई से 22 मई तक लखनऊ मंडल के 5 जिलों का दौरा करेगी। टीम हर जिले में दो दिन रुककर वहां के नेताओं से चर्चा करेगी। क्षेत्र के जनप्रतिनिधी और फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन से फीडबैक लेगी।प्रशांत किशोर टीम पहले दिन जिला और शहर कांग्रेस कमिटी के पदाधिकारियों से मुलाकात करेगी। इसके बाद वन.टू.वन चर्चा करेगी। दूसरे दिन फ्रंटल ऑर्गेनाइजेशन और ब्लॉक अध्यक्ष से बात करके फीड बैक लेगी।
लखनऊ मंडल में अभी पीके की टीम लखनऊ, हरदोई, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और उन्नाव जिले में बैठक करेगी। पीके की 17 और 18 मई को दो टीमें रहेंगी। इसमें एक टीम लखनऊ जिले में बैठक करेगी, जबकि दूसरी टीम हरदोई जिले में रहेगी। 19.20 मई को एक टीम सीतापुर और दूसरी टीम लखीमपुर खीरी में रहेगी। वहींए 20.21 मई को एक ही टीम उन्नाव में भी रहेगी। उप्र कांग्रेस में प्रशांत किशोर की रणनीति और तरीके को लेकर पदाधिकारियों में गहरे मतभेद उजागर होने लगे है। पार्टी के ब्लाक अध्यक्षों की बैठक बुलायी गई थी। प्रदेश प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री और प्रदेश अध्यक्ष डा.निर्मल खत्री ने बैठक की शुरूआत कराने के बाद बाहर चले आये।
प्रदेश कार्यालय पर पत्रकारों से बात करते हुए पार्टी महासचिव व प्रदेश प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री ने राहुल गांधी व प्रियंका गांधी वाड्रा को उप्र का मुख्यमंत्री पद का चेहरे के रूप में पेश करने के सवालों पर खिन्न नजर आये। प्रियंका गांधी को मुख्यमंत्री के रूप में पेश करने के सवाल पर मिस्त्री ने कहा कि जिन्होने नाम उछाला है उन्ही से पूछिये। यही सवाल जब राहुल गांधी के संदर्भ में पूछा गया तो उन्होने कहा कि राहुल गांधी को सीएम के रूप में पेश करने की बात कहां से आयी मुझे नही पता। वैसे इसमें कोई तथ्य नही है। उन्होने कहा कि यह पार्टी हाईकमान को तय करना है। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी और राहुल गांधी को उप्र के मुख्यमंत्री के रूप में पेश करने का सुझाव पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर के हवाले से बाहर आया था। जिसका पार्टी या प्रशांत किशोर ने खंडन नही किया है। प्रशांत किशोर के तौर तरीकों को लेकर उप्र कांग्रेस में नाराजगी है। लेकिन कोई खुल कर बोलना नही चाहता है।
दोनों नेताओं ने दावा किया कि उन्होने पार्टी के जमीनी संगठन को मजबूत किया है, जो पिछले काफी समय से नही हुआ था। ब्लाक अध्यक्षों की मीटिंग के लिए 685 लोगों से बात की गई, और उसमें से 582 बैठक में भाग लेने पहुंचे है। मिस्त्री ने कहा कि पहली बार कांग्रेस संगठन कागज पर नही बल्कि जमीन पर खड़ा है। ब्लाक अध्यक्षों की मीटिंग अगले महीने राहुल गांधी के साथ कराई जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री ने पिछले तीन चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले चुनावों में रैलियां करके, यात्राएं निकाल कर नेताओं का अच्छा स्वागत सत्कार किया गया। लेकिन हमने निचले स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करने के साथ गतिविधियां भी बढ़ायी हैं। ब्लाक अध्यक्षों की बैठक में उम्मीदवारों की घोषणा जल्दी करने सहित कई सुझाव दिये गए।
———–