भाजपा नेतृत्व और आरएसएस का अफवाहबाजी शुरु करने में कोई जवाब नही

mulayam and akhileshलखनऊ मई। समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि पाँच राज्यों के चुनाव नतीजों का उत्तर प्रदेश पर कोई प्रभाव पडऩे वाला नही है। जहाँ धर्मनिरपेक्ष दलों की ताकत में बँटवारा हुआ वहीं आरएसएस के सहयोग से भाजपा का खाता खुला है। उप्र के उपचुनावों में भी भाजपा को मुँह की खानी पड़ गई है।
उन्होने कहा कि इसमें दो राय नही कि भाजपा नेतृत्व और आरएसएस का अफवाहबाजी शुरु करने में कोई जवाब नही है। दोनों जनता को बरगलाने की राजनीति करते हैं। तमाम झूठे वादे करके भाजपा नेतृत्व ने दिल्ली की गद्दी हथिया ली लेकिन दो साल में ही उनकी कलई खुल गई है। जनता का उससे मोहभंग बहुत तेजी से होता जा रहा है। अपना एक भी वादा भाजपा ने पूरा नही किया।
चौधरी ने कहा कि भाजपा को इन चुनावों में कोई ऐसी सफलता नही मिली है जिस पर वह इतरा सके। असम में भाजपा का मत प्रतिशत 2014 के मुकाबले 7.1 प्रतिशत घटा है जहाँ 2014 में भाजपा को 36.6 प्रतिशत मिला वही अभी हुए विधानसभा चुनाव में 29.5 प्रतिशत ही मत प्राप्त हुए। वह भी तब जब असम में सांप्रदायिक धु्रवीकरण सेे लोकतंत्र एवं धर्मनिरपेक्षता पर गहरा आघात किया गया है। जिस तरह से पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में सरकारों की दुबारा वापसी हुई है वैसा ही उप्र में होना सुनिश्चित है।
——