दहाड़े ठाकरे: दुश्मन से निपटना अमरीका से सीखे हिन्दुस्तान

udhav-thakre-tiger

मुंबई। महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। शिवसेना ने भारत को अमरीका से सीख लेने की नसीहत दी है। शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना में लिखा है कि कब तक हिंदुस्तान अमरीका से सिर्फ कर्ज लेना या हवाई जहाज लेना सीखेगा। हिंदुस्तान को अमरीका से सीखना चाहिए कि किस तरह दुश्मन पर हमला करते हैं। अमरीका ने एक बार फिर हिम्मत दिखाई है। तालिबान के प्रमुख मुल्ला अख्तर मंसूर को अमरीका ने पाकिस्तान में घुसकर मौत की नींद सुला दिया। इसी तरह की हिम्मत उसने 2011 में ओसामा बिन लादेन के खिलाफ दिखाई थी।
अन्य मौकों पर शेखी बघारने वाले हिंदुस्तान को अब अमरीका की इस कार्रवाई से सबक लेना चाहिए। सामाना के संपादकीय में लिखा गया है,हमारे प्रधानमंत्री ओबामा के प्रेम में पड़े हैं और उन्हें सार्वजनिक आलिंगन वगैरह देते हैं लेकिन अमरीका से हमने क्या सीखा? क्या लिया? सिर्फ कर्ज,उधारी या रक्षा दल के लिए हवाई जहाज। इन सब चीजों को खरीदते समय अमरीका नामक महासत्ता विदेशी मुल्कों में घुसकर सीधे दुश्मनों का खात्मा कर देती है। यह हिम्मत कम से कम उधारी पर मिलती है क्या?
शिवसेना ने पाकिस्तान पर भी हमला बोला और कहा कि समझदार को शब्दों की मार पर्याप्त होती है लेकिन पाकिस्तानी आतंकियों को बंदूक की भाषा ही समझ आती है। मणिपुर में असम राइफल्स के 6 जवान शहीद हो गए। कश्मीर में महाराष्ट्र का सुपुत्र पांडुरंग गावडे शहीद हो गया,इसलिए अमरीका ने लादेन और तालिबान प्रमुख के बारे में जो किया,उसी तरह के कदम उठाए बिना अब हिंदुस्तान का भविष्य सुरक्षित नहीं रहेगा।