रिलायंस जियो की 4जी सेवा 15 अगस्त से: 1 जीबी 80 रुपये में

reliance jioबिजनेस डेस्क। टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के जल्द ही अपनी 4जी सर्विस शुरू करने की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी कस्टमर्स के लिए ‘फ्रीडमÓ नाम से पहला प्लान अगले महीने 15 अगस्त को लॉन्च कर सकती है। इसमें डेटा टैरिफ दूसरी कंपनियों से कम से कम 25 फीसदी कम होगा और वॉयस सर्विस फ्री होगी यानी कॉल करने का पैसा नहीं लगेगा। पहले यह स्कीम दिसंबर में लॉन्च होने वाली थी।
रिपोर्ट के मुताबिक जियो में 1 जीबी डेटा की कीमत 80 रुपये होगी। अभी टेलीकॉम कंपनियां 1 जीबी डेटा के लिए 100-120 रुपये चार्ज कर रही हैं। जियो के ‘फ्रीडमÓ प्लान की वजह से दूसरी कंपनियों को अपना टैरिफ कम करना पड़ सकता है। साथ ही कॉलिंग बिल्कुल फ्री होगी। टेलीकॉम में इस प्रतिस्पर्धा का फायदा उपभोक्ताओं को मिल सकता है।
रिलायंस जियो 4जी सिम लेने के लिए कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। सबसे पहले रिलायंस के किसी कर्मचारी के तरफ से इंविटेशन मिलने पर ही जियो 4जी सिम आपको मिलेगी। रिलायंस का एक कर्मचारी अधिकतम 10 लोगों को इंवाइट कर सकता है। इंविटेशन मिलने के बाद सिम कार्ड के लिए 200 रुपये देने होंगे। फिर सिम कार्ड के लिए रिलायंस का स्मार्टफोन लाइफ भी खरीदना होगा। ये फोन रिलायंस डिजीटल स्टोर पर मिलेगा। इसकी कीमत 5,599 से लेकर 19,499 रुपए तक है।