दया पर दया नहीं करेगी बीएसपी: 36 घंटे का अल्टीमेटम

bsp-protestलखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के खिलाफ बेहद अमयार्दित टिप्पणी पर लखनऊ में आज अपने धरना-प्रदर्शन में बसपा ने उत्तर प्रदेश सरकार को दयाशंकर सिंह की गिरफ्तारी के 36 घंटे की मोहलत दी है। अल्टीमेटम के बाद बहुजन समाज पार्टी ने डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा के सामने हजरतगंज में चल रहा अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया।
बहुजन समाज पार्टी के धरना-प्रदर्शन में आज जिलाधिकारी राजशेखर के साथ लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी भी पहुंची। इन दोनों अफसरों ने बसपा के सभी बड़े नेताओं के साथ मुलाकात करने के बाद धरना-प्रदर्शन को समाप्त करने का अनुरोध किया। इस दौरान बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने भाजपा से बर्खास्त दयाशंकर सिंह को 24 घंटे में गिरफ्तार करने की मांग तक धरना जारी रखने की बात कही।
इन अफसरों ने दयाशंकर सिंह को 36 घंटे में गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। बसपा ने भी 36 घंटे तक दयाशंकर सिंह की गिरफ्तारी की मांग रखी थी और तब तक अपना धरना-प्रदर्शन जारी रखने का एलान भी किया था। अब बहुजन समाज पार्टी ने धरना-प्रदर्शन समाप्त कर दिया है।
भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की बसपा सुप्रीमो मायावती पर अभद्र टिप्पणी के खिलाफ आज लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पार्टी के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं ने गाली का जवाब गाली से देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह के खिलाफ अभद्र नारेबाजी की।
लखनऊ का दिल कहे जाने वाले हजरतगंज चौराहे पर अम्बेडकर प्रतिमा पर आज सुबह से ही बसपा कार्यकर्ता एकत्र होने लगे। बसपा कार्यकर्ताओं और नेताओं की दयाशंकर सिंह को गिरफ्तार करने की मांग थी। इस बीच प्रदर्शन की वजह से शहर का ट्रैफिक भी जाम हो गया। ऑफिस जाने वाले, स्कूली बच्चे और एम्बुलेंस तक घंटों जाम में फंसे रहे। पुलिस ने प्रदर्शन के चलते रूट डायवर्जन किया। राजभवन जाने वाली सड़क बंद कर दी गई।
दयाशंकर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे बसपा कार्यकर्ताओं ने बीजेपी नेताओं के पुतले भी फूंके। उनकी मांग के अनुसार दयाशंकर सिंह को सिर्फ पार्टी से निकाला जाना ही काफी नहीं है, सरकार उन्हें तुरंत गिरफ्तार करे। इसके अलावा बसपाइयों ने आरोपी दयाशंकर के साथ ही पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ अभद्र नारेबाजी की। इस दौरान बीएसपी के दिग्गज नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी के साथ सतीश चंद्र मिश्रा तथा प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर भी मौजूद थे। दयाशंकर सिंह का पुतला फूंकने के साथ शव यात्रा भी निकाली गई। पुतला फूंकने के दौरान बीएसपी कार्यकर्ता घायल भी हो गया।बसपा के प्रदेश अध्यक्ष राज अचल राजभर ने पार्टी सुप्रीमो मायावती पर दयाशंकर सिंह की अभद्र टिप्पणी करने पर कहा कि इससे भाजपा नेताओं की घटिया व दलित विरोधी मानसिकता उजागर हो गई है। राजभर ने कहा कि भाजपा ने आरोपी नेता को पार्टी से निष्कासित न कर केवल पदों से हटा कर कुकृत्य पर लीपापोती का प्रयास भर किया है। उन्होंने बताया कि आज का यह धरना प्रदर्शन दिल्ली की सरकार को भी हिलाने में कारगर होगा।